Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडLove Jihad: मुख्यमंत्री धामी से मिलने के बाद 18 जून को होने...

Love Jihad: मुख्यमंत्री धामी से मिलने के बाद 18 जून को होने वाली मुस्लिम महापंचायत रद्द, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Love Jihad: उत्तरकाशी के पुरोला की घटना के बाद दून में महापंचायत करने पर अड़े मुस्लिम समुदाय ने मुख्यमंत्री से मिलने के बाद देर रात महापंचायत को स्थगित कर दिया। मुलाकात के बाद मुस्लिम नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें पुरोला जैसी घटना दोबारा न होने और सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वालों से सख्ती से निटपने का आश्वासन दिया है।

18 जून को होने वाली थी महापंचायत

जिस कारण 18 तारीख को देहरादून में महापंचायत का फैसला टाल दिया गया है। वही इमाम संगठन के अध्यक्ष ने कहा है कि पुरोला मामले में हाईकोर्ट के फैसले को मानते हुए भी महापंचायत ना करने का फैसला भी लिया गया है। आपको बता दें कि हिंदू संगठनों द्वारा बुलाई गई पुरोला में महापंचायत के विरोध में देहरादून में मुस्लिम समुदाय ने 18 जून को महापंचायत करने का फैसला दिया था, लेकिन 15 जून को हिंदू संगठनों की महापंचायत को टाल दिया गया। जबकि आप मुस्लिम समुदाय में 18 जून को होने वाली महापंचायत को ना करने का फैसला किया है।

ये है पूरा मामला

26 मई के दिन दो लड़को उबैद और जितेंद्र सैनी को स्थानी लोगों ने एक नाबालिग लड़की के साथ पकड़ा था। ये आरोप था कि वह लड़की को भगाने की कोशिश कर रहे थे। जिसकी खबर लगते ही स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों लड़के नजीबाबाद के रहने वाले हैं और गद्दे की दुकान पर काम करते थे। जिसे लेकर मुस्लिम व्यापारियों के खिलाफ लव जिहाद के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया।

कुछ दिनों के बाद, संगठनों ने कई इलाकों में विरोध किया और पुरोला में मुस्लिम दुकानों और घरों पर हमला किया। इसके अलावा, 15 जून को, देवभूमि रक्षा संगठन के नाम से मुस्लिम व्यापारियों की दुकानों के शटर पर नोटिस चिपकाए गए थे, जिसमें धमकी दी गई थी कि वे महापंचायत से पहले परिसर खाली कर दें या गंभीर परिणाम भुगतें। हाईकोर्ट के मुख्य स्थायी वकील चंद्रशेखर रावत ने याचिकाकर्ता से नोटिस मिलने और आज सुनवाई की पुष्टि की।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi Love Jihad: पुरोला महापंचायत को लेकर हाईकोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई, उत्तरकाशी की सीमाएं सील

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular