Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsLucknow News : ‘शिवशक्ति’ नाम रखने पर शिया मौलाना सैफ अब्बास नकवी...

Lucknow News : ‘शिवशक्ति’ नाम रखने पर शिया मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने जताई आपत्ति, बोले – ‘हिंदुस्तान’ नाम रखे….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow News लखनऊ : Lucknow News आज पीएम मोदी ने चंद्रयान को लेकर कई सारे एलान किए। वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ वर्षों में, भारत का अंतरिक्ष उद्योग 8 अरब डॉलर से 16 अरब डॉलर का हो जाएगा। चंद्रयान 3 में महिला वैज्ञानिकों ने निभाई अहम भूमिका।

जहां चंद्रयान का लैंडर उतारा था उसे ‘शिवशक्ति’ के नाम से जाना जाएगा। । पीएम ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों को विज्ञान का उपयोग लोगों के कल्याण के लिए करने के लिए प्रेरित करेगा। लोगों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्रतिबद्धता है।

चंद्रयान -2 के पैरों के निशान को ‘तिरंगा’ के नाम से जाना जाएगा – पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “चंद्रमा की सतह पर वह स्थान जहां चंद्रयान -2 ने अपने पैरों के निशान छोड़े हैं, उसे ‘तिरंगा’ के नाम से जाना जाएगा। यह भारत द्वारा किए गए हर प्रयास के लिए एक प्रेरणा होगी। यह हमें याद दिलाएगा कि कोई भी विफलता अंतिम नहीं है। 23 अगस्त को भारत ने चंद्रमा पर झंडा फहराया, उस दिन को भारत में राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में जाना जाएगा।

शिया मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने जताई आपत्ति

जहां चंद्रयान लैंड किया इस जगह को अब शिवशक्ति के नाम से जाना जाएगा। इस पर मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने कहा कि हमारे मुल्क के साइंटिस्टों ने और इंडियन रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने जो कामयाबी हासिल की है। यह कामयाबी मुल्क की कामयाबी है। इसको इस तरह से कहना सही नहीं है इसका नाम हिंदुस्तान होना चहिए।

Also Read – UP News : पीएम मोदी ने किया एलान “23 अगस्त को मनाया जाएगा National Space Day,” सीएम योगी ने भी किया ट्वीट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular