Wednesday, June 26, 2024
HomePolitics'मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया, मैं यहीं...' वाराणसी दौरे पर...

‘मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया, मैं यहीं…’ वाराणसी दौरे पर बोले PM Modi

'मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया, मैं यहीं...' वाराणसी दौरे पर बोले PM Modi

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), PM Modi: लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार, 17 जून को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां किसानों और अन्य लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उनका आभार जताया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत बनारस की क्षेत्रीय भाषा में की। उन्होंने कहा, “चुनाव जीतने के बाद हम पहली बार आज बनारस आयल है काशी के जनता के लिए हमारा प्रणाम।”
काशी के लोगों को मेरा प्रणाम। काशी के लोगों की वजह से मैं धन्य हो गया हूं। ऐसा लग रहा है जैसे मां गंगा देवी ने मुझे गोद ले लिया है, मैं यहां का हो गया हूं।”

पीएम ने आगे कहा, “मैं हाल ही में G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली गया था। अगर हम G7 देशों के सभी मतदाताओं को जोड़ दें, तब भी भारत में मतदाताओं की संख्या 1.5 गुना अधिक होगी।” “इस चुनाव में 31 करोड़ से अधिक महिला मतदाताओं ने भाग लिया है। यह दुनिया में महिला मतदाताओं की सबसे अधिक संख्या है। यह संख्या अमेरिका की पूरी आबादी के करीब है। भारतीय लोकतंत्र की यही खूबसूरती, यही ताकत पूरी दुनिया को आकर्षित और प्रभावित करती है।” मैं लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए वाराणसी के प्रत्येक मतदाता को धन्यवाद देता हूं।”

वाराणसी की जनता को दिया धन्यवाद

पीएम मोदी ने वाराणसी की जनता को धन्यवाद देते हुए आगे कहा, ”काशी की जनता ने न सिर्फ सांसद बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है. इस चुनाव में देश की जनता ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है। ये जनादेश है दुनिया के लोकतांत्रिक देशों में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि भारत में कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार इस तरह से हैट्रिक लगाए।”

Also Read- ‘मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया, मैं यहीं…’ वाराणसी दौरे पर बोले PM Modi

पीएम ने पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त किए जारी

पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त का लक्ष्य 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के वितरण के साथ 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाना है। पैरा एक्सटेंशन वर्कर के रूप में काम करने के लिए कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षित 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र दिए गए।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और कई राज्य मंत्रियों ने भाग लिया, जिसमें किसानों को अच्छी कृषि पद्धतियों, उभरती प्रौद्योगिकियों, जलवायु-लचीली कृषि और अपने पीएम-किसान लाभार्थी और भुगतान स्थिति को सत्यापित करने के तरीके के बारे में शिक्षा दी गई। वे किसान-ईमित्र चैटबॉट का उपयोग करना भी सीखेंगे।

पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेने का भी कार्यक्रम है। वह वाराणसी में रात भर रुकेंगे और बुधवार सुबह बिहार के लिए रवाना होंगे।

Also Read- UP News: गंगा नदी का ऑक्सीजन लेवल हुआ कम, अंदर रह रहे जीवों पर खतरा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular