Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsManeka Gandhi: आवारा कुत्तों की समस्या खत्म करने के लिए BJP सांसद...

Maneka Gandhi: आवारा कुत्तों की समस्या खत्म करने के लिए BJP सांसद मेनका गांधी ने सुझाए ये राय,जानिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Maneka Gandhi: बीजेपी की सांसद मेनका गांधी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें यह विश्वास और उम्मीद है कि यौन शोषण के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग कर रहे धरने पर बैठे पहलवानों को जरूर न्याय मिलेगा। बता दें कि मेनका ये बात एक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के दौरान कही।

मुझे विश्वास है कि अंत में उन्हें न्याय मिलेगा-मेनका गांधी

जब पत्रकारों ने उनसे पहलवान और सांसद बृजभूषण के मुद्दे पर सवाल किया तो मेनका गांधी ने उस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि अंत में उन्हें न्याय मिलेगा।’’ बता दें कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण पर एक नाबालिग समेत महिला पहलवानों ने यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है। इससे पहले ये सभी पहलवान बीते मंगलवार को गंगा नदी में अपने पदक को बहाने गए थे लेकिन खाप और किसान नेताओं के मनाने पर वो मान गए। जिसके बाद किसान नेताओं ने सराकर को मुद्दे को सुलझाने के लिये पांच दिनों का अतिरिक् समय दिया है।

अगर नसबंदी उचित तरीके से होती है तो आवारा कुत्तों की समस्या खत्म हो जाएगी-सांसद

मेनका को पशुओं से बहुत गहरा लगाव है। इसके अलावा वो पशु अधिकार कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने आवरा पशुओं पर अपनी राय देते हुए कहा कि अगर नसबंदी उचित तरीके से होती है तो श्रीनगर शहर में आवारा कुत्तों की समस्या खत्म हो जाएगी। मेनका ने कहा, ‘‘जब हम वनों की कटाई रोक देंगे तो मनुष्य-पशु संघर्ष खत्म हो जाएगा। अगर आप उचित, अनुशासित तरीके से नसबंदी शुरू करते हैं तो शहर में एक साल में इंसानों और कुत्तों के बीच संघर्ष भी खत्म हो जाएगा।’’

सड़कों पर रहने वाले पशुओं के जीवन में आएगा आमूलचूल बदलाव

उन्होंने आगे कहा कि श्रीनगर नगर निगम ने तेंगपुरा इलाके में एक अच्छा नसबंदी केंद्र स्थापित किया है और वे एक अन्य स्थान पर एक और नसबंदी केंद्र खोल रहे हैं, उनके पास ऐसे दो केंद्र हो जाएंगे। उम्मीद है कि वे फिर इसे उचित तरीके से करेंगे।’’ बीजेपी सांसद ने अंत में कहा कि अमेरिका में रह रहे एक कश्मीरी वसंत धर ने घाटी के लिए एक पशु एम्बुलेंस दान में दी है। यह पूरे केंद्र शासित प्रदेश में पहली पशु एम्बुलेंस है। इससे सड़कों पर रहने वाले पशुओं के जीवन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

UP Weather Update: उमस और गर्मी के कारण UP से पूर्वांचल तक गरमाया माहौल, जानिए कब होगी बारिश?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular