Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUPSSSC PET में दूसरे की जगह पेपर दे रहे कई आरोपी गिरफ्तार,...

UPSSSC PET में दूसरे की जगह पेपर दे रहे कई आरोपी गिरफ्तार, 35 जिलों में होई थी परीक्षा   

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UPSSSC PET: यूपी पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और जिलों की पुलिस ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी)-2023 में अनुचीत सांधनो का प्रयोग करने के आरोप में 15 लोगों पर शिकंजा कसा है। पुलिस अधिकारियों ने कल यानी रविवार को बताया कि एसटीएफ ने शनिवार 10 आरोपियों को किया था, वहीं चार आरोपियों को देवरिया और एक आरोपी को मुजफ्फरनगर से कल गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी के पास फर्जी आधार कार्ड और फर्जी प्रवेश पत्र बरामद

पुलिस के मुताबिक, मुजफ्फरनगर में सिविल लाइंस थाना इलाके के डीएवी इंटर कॉलेज में मनोज कुमार बनकर पेपर देने सतेंद्र कुमार को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने सतेंद्र कुमार के पास से एक फर्जी आधार कार्ड और फर्जी प्रवेश पत्र बरामद किया है।

किसी दूसरे की जगह दे रहे थे परीक्षा

देवरिया के सदर क्षेत्राधिकारी यश त्रिपाठी ने बताया कि शहर के एसएसबीएल माध्यमिक विद्यालय में मऊ जिले में रहने वाले लाव की जगह बिहार के पटना निवासी मुकेश सिंह परीक्षा दे रहा था, जबकि शहरे के ही कलिंद के ही माध्यमिक विद्यालय, खरजरवा में मऊ के उमाशंकर के स्थान पर बिहार के नवादा जिले का राकेश रंजन कुमार पेपर के समय धर-दबोचा गया।

4 आरोपियों को भेजा गया जेल

ठीक इसी प्रकार शहर के ओवर ब्रिज के पास स्थित जोनिया माध्यमिक विद्यालय में मऊ निवासी जयहिंद यादव के स्थान पर सिवान जिले का ओमप्रकाश महतो को पेपर देते हुए पकड़ा गया। इसके अलावा रामपुर कारखाना थाना इलाके में अशोक माध्यमिक विद्यालय, डुमरी में मऊ के अंजेश की जगह पर नवादा निवासी अभिषेक कुमार का पेपर दे लरहा था। पुलिस ने बताया कि 4 आरोपीयों को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद जेल भेज दिया गया।

35 जिलों के 1058 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी परिक्षा

यूपी के वाराणसी में एक परीक्षा केंद्र के कक्ष प्रभारी विनय कुमार पचेल को भई गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ ने आपराधियों के खिलाफ भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दे कि, 35 जिलों के 1058 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार और रविवार परिक्षा आयोजित हुई थी।

ALSO READ:

बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाते रहे पूर्व MP, डॉक्टरों ने एक ना सुनी- हुई मौत 

नोएडा-गाजियाबाद सांस लेना हुआ मुश्किल, जानें कितना रहा AQI 

भोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन इस विधि से करें पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular