Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी माल रोड का पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के कार्य को...

Mussoorie News: मसूरी माल रोड का पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के कार्य को लेकर लोगो ने खड़े किए सवाल, 31 मई तक किया जाना था काम पूरा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mussoorie Mall Road: मसूरी माल रोड(Mussoorie Mall Road) की पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण के कार्य में हो रही देरी के कारण लोगों में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार एसडीएम मसूरी नंदन कुमार द्वारा संबंधित अधिकारी और ठेकेदार को कम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं परंतु ठेकेदार निर्देशों का पालन करते हुए नजर नहीं आ रहा है। बता दे की मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण का काम करीब 7 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। जनवरी में शुरू हुए काम अभी तक पूरा नहीं किया गया था। जबकि 31 मई तक काम को पूरा कर लिया जाना चाहिए था।

लोगों को आवाजाही में करनी पड़ रही परेशानी

एसडीएम मसूरी नंदन कुमार द्वारा ठेकेदार को कई बार कडे शब्दों में काम में तेजी लाने के लिए दिए हैं । मसूरी के मुख्य चौराहों को ठीक करने के साथ कोबाल स्टोन लगाए जाने का काम किया जा रहा है। जिसको लेकर मुख्य चौराहों को खोदा गया परंतु ठेकेदार द्वारा कुछ हिस्से में क कोबाल स्टोन लगाकर छोड़ दिया गया है। जिससे लोगों को आवाजाही में खासी परेशानी हो रही है।

स्थानीय लोगों में प्रशासन और ठेकेदार के खिलाफ भारी आक्रोश

वह खोदी हुये चौराहों में कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं परंतु इससे कुछ ठेकेदार को कुछ लेना देना नहीं है। स्थानीय लोगों में प्रशासन और ठेकेदार के खिलाफ भारी आक्रोश है। स्थानीय निवासी राकेश ठाकुर ने बताया कि मसूरी माल रोड के सौंदर्य करण और पुनर्निर्माण को लेकर सरकार द्वारा जनवरी में काम शुरू कराया गया था परंतु ठेकेदार की लापरवाही के कारण कम आज तक पूरा नहीं हो पाया है।

आर्थिक रूप से लोगों को करना पड़ रहा है भारी नुकसान का सामना

समय-समय पर लगातार एसडीएम मसूरी और प्रशासन द्वारा काम में तेजी लाने के निर्देश ठेकेदार को दिए जाते रहे हैं परंतु लापरवाह ठेकेदार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि मसूरी माल रोड में चल रहे काम को लेकर पर्यटन व्यवसाय भी बूरी तरह से प्रभावित हुआ है। जिससे लोगों को आर्थिक रूप से भारी नुकसान भी हुआ है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि माल रोड के पुनर्निर्माण का काम जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।

ALSO READ: Women Reservation Bill को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी ने की PM मोदी की तारीफ, बोली- पीएम ने लगातार महिलाओं की चिंता की है.. 

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर BSP ने जताया अपना समर्थन, मायावती ने इन वर्गें की महिलाओं को अलग से आरक्षण देने की करी मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular