Tuesday, May 14, 2024
HomeअमरोहाWomen Reservation Bill: संसद में महिला आरक्षण बिल पास न होने पर...

Women Reservation Bill: संसद में महिला आरक्षण बिल पास न होने पर बसपा सांसद का बयान, जुमलेबाजी कर रही सरकार, खोदा पहाड़ निकली चुहिया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Women Reservation Bill: संसद में महिला आरक्षण बिल पास नहीं होने पर अमरोहा के बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ तो लिया है। बसपा सांसद कुंवर दानिश मोदी सरकार पर पलटवार करते हुए कि देश को उम्मीद थी की कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद संसद में महिला आरक्षण बिल पेश किया जाएगा और आरक्षण लागू होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साथ ही कहा कि कहावत है कि” खोदा पहाड़ निकली चुहिया” इसके आगे बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि मोदी सरकार ने महिला आरक्षण बिल को जनगणना और परिसीमन के नाम पर फिर से लटका दिया है।

बिल को फिर से अटका दिया- बसपा सांसद

केंद्र की मोदी सरकार ने जनता के साथ फिर से बड़ा मजाक किया है। मोदी सरकार के इस भद्दे मजाक को आधी आबादी माफ नहीं करेगी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि मोदी सरकार जो संसद में आज महिला आरक्षण बिल पास करने जा रही थी उसको फिर से अटका दिया है।

जुमलेबाजी के चलते ऐसा नहीं हुआ?

अब पता नहीं प्रधानमंत्री इस बिल को वर्ष 2029 से या 2047 से लागू करेंगे या नही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें और देश की आधी आबादी को आशा थी कि संसद में आज महिला आरक्षण बिल पास हो जाएगा। जिससे 33% महिलाओं को लोकसभा सीटों में हिस्सेदारी मिलेगी। लेकिन सरकार की जुमलेबाजी के चलते ऐसा नहीं हुआ।

ALSO READ: Women Reservation Bill को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी ने की PM मोदी की तारीफ, बोली- पीएम ने लगातार महिलाओं की चिंता की है.. 

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर BSP ने जताया अपना समर्थन, मायावती ने इन वर्गें की महिलाओं को अलग से आरक्षण देने की करी मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular