Wednesday, July 3, 2024
HomeमनोरंजनMann Ki Baat पर अक्षय कुमार ने फिटनेस को लेकर रखी बात,...

Mann Ki Baat पर अक्षय कुमार ने फिटनेस को लेकर रखी बात, बोले- फिटनेस 2 मिनट का नूडल्स नहीं होनी चाहिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mann Ki Baat: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने रविवार को PM नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो सेसन ‘मन की बात’ में अपनी खास उपस्थिति दर्ज कराई हैं। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फिट सितारों में से एक मानें जाने वाले अक्षय ने एक ऑडियो मैसेज में लोगों से अपने जीवन में फिटनेस को गंभीरता से लेने की बात कही हैं। उन्होंने लोगों से यह भी अनुरोध किया कि वे डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ही अपनी लाइफस्टाइल बदलें, न कि किसी फिल्मी सितारे की बॉडी को देखकर।

डॉक्टरों की सलाह पर अपनी जीवनशैली बदलें- अक्षय

एक्टर ने कहा की “यह बहुत जरूरी है कि हम समझें कि आपकी फिटनेस के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा है। डॉक्टरों की सलाह पर अपनी जीवनशैली बदलें, न कि किसी फिल्म स्टार की शारीरिक विशेषताओं को देखकर। अभिनेता अक्सर वैसे नहीं होते जैसे वे स्क्रीन पर दिखते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा की, कई तरह के फिल्टर और स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है और उन्हें देखने के बाद हम अपने शरीर को बदलने के लिए गलत शॉर्टकट का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं।

नेचुरल तरीके से अपने शरीर को मजबूत करने का किया अनुरोध (Mann Ki Baat) 

‘खिलाड़ी कुमार’ ने लोगों से शॉर्टकट अपनाने के बजाय नेचुरल तरीके से अपने शरीर को मजबूत बनाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा-“आजकल बहुत से लोग स्टेरॉयड लेते हैं और सिक्स पैक्स और एट पैक्स का सहारा लेते हैं…दोस्तों, ऐसे शॉर्टकट से शरीर बाहर से तो फूल जाता है लेकिन अंदर से खोखला रहता है। याद रखें, एक शॉर्टकट आपकी जिंदगी को छोटा कर सकता है। आपको लंबे समय तक चलने वाला चाहिए फिटनेस, शॉर्टकट नहीं। फिटनेस एक इंस्टेंट कॉफी या 2 मिनट का नूडल्स नहीं होनी चाहिए,”

इसके अलावा उन्होंने कहा की  “इस नए साल में, अपने आप से वादा करें कि कोई रसायन नहीं, कोई शॉर्टकट नहीं, व्यायाम, योग, अच्छा भोजन, समय पर सोना, कुछ ध्यान और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खुशी से अपने लुक को स्वीकार करें। आज के बाद, एक फ़िल्टर जीवन न जिएं, एक फिट जीवन जिएं।

ALSO READ:

Calendar 2024: नए साल 2024 के व्रत-त्योहार डेट, होली से लेकर दिवाली, जानें सभी त्योहारों की तारीख 

Amit Shah Mathura Visit: आज अमित शाह का मथुरा दौरा, षष्ठी महोत्सव में करेंगे शिरकत, जानें पूरा शेड्यूल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular