Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionPatch Reporting App : अब आप भी कर पाएंगे अपने शहर को...

Patch Reporting App : अब आप भी कर पाएंगे अपने शहर को गड्ढामुक्त, पहली बार लॉन्च हुआ ऐसा एप

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), उत्तराखंड “Vande Metro In Uttarakhand” : मुख्यमंत्री धामी ने कहा ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास की सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है।

सरकार का यह पहला प्रयोग

उत्तराखंड में कहीं भी आपको अपने आसपास गड्ढायुक्त सड़क दिखाई दे तो तुरन्त उसकी फोटो खींच लें। फोटो को सरकार द्वारा लॉन्च किए गए ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ पर विवरण के साथ अपलोड कर दें। फोटो अपलोड करने के एक सप्ताह के भीतर ही सड़क की मरम्मत की जिम्मेदारी सरकार की है। इसके लिए बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एप का शुभारंभ कर दिया। बता दें, सरकार का इस तरह का यह पहला प्रयोग है।

इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने आसपास सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर पूरी जानकारी के साथ अपनी शिकायत ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ दर्ज करा सकेगा। उस सड़क की मरम्मत हो जाने के बाद शिकायतकर्ता को एप पर ही ठीक हुई सड़क की फोटो पूरी जानकारी के साथ भेज दी जाएगी।

शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के भीतर

एप लॉन्चिंग के समय मुख्यमंत्री धामी ने कहा आज सचिवालय में ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ का शुभारम्भ किया। इस मोबाइल एप के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास की सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। शिकायतकर्ता को एप के माध्यम से दर्ज शिकायत पर हुई कार्रवाई के विषय में भी चित्र सहित जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के भीतर किए जाने हेतु निर्देशित किया। हमारी सरकार जन सुविधाओं के अनुरूप हर सम्भव कार्य को करने हेतु वचनबद्ध है।

Also Read: Vande Metro In Uttarakhand : केंद्र सरकार का उत्तराखंड को तौहफा! देहरादून से काठगोदाम तक जल्द चलेगी वंदे मेट्रो

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular