Thursday, June 27, 2024
HomeAasthaPM Modi ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें...

PM Modi ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें वीडियो

PM Modi ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें वीडियो

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज ), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में ऐतिहासिक जीत के बाद पहली बार वाराणसी का दौरा किया। मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती भी की। उनके साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

‘यूरोपीय संघ के सभी देशों से ढाई गुना ज़्यादा भारतीय मतदाता’- PM

जनसमूह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “अगर यूरोपीय संघ के सभी देशों को मिलाकर देखा जाए तो भारतीय मतदाता ढाई गुना ज़्यादा हैं। लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाने के लिए मैं काशी की जनता का आभार व्यक्त करता हूं। मैं काशी की जनता का आभारी हूं जिन्होंने मुझे तीसरी बार पीएम चुना।”

Also Read- UP News: बेटों द्वारा संपत्ति छीनने पर पोते ने 89 वर्षीय महिला पर किया हमला, शिकायत दर्ज

‘आपका भरोसा मेरी सबसे बड़ी पूंजी’- मोदी

पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त जारी करने के बाद बोलते हुए पीएम मोदी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, “आपका भरोसा मेरी सबसे बड़ी पूंजी है और यह मुझे आपकी सेवा करने, देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है। मैं आपके सपनों और आपके लक्ष्यों को पूरा करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करूंगा।”

“चुनाव परिणामों ने एक नया इतिहास रच दिया”- प्रधानमंत्री मोदी

10 साल के शासन के बाद वाराणसी से अपनी लगातार तीसरी जीत पर टिप्पणी करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “चुनाव परिणामों ने एक नया इतिहास रच दिया है। सभी लोकतांत्रिक देशों में ऐसा बहुत कम हुआ है कि एक निर्वाचित सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में आए…यह भारत में 60 साल पहले हुआ था। तब से किसी भी सरकार ने हैट्रिक नहीं लगाई है। आपने अपने सेवक मोदी को यह अवसर दिया है। भारत जैसे देश में, जहां युवाओं की आकांक्षाएं इतनी ऊंची हैं, जहां लोगों के इतने सपने हैं, अगर लोग 10 साल के शासन के बाद किसी सरकार को वोट देते हैं, तो यह एक बड़ी जीत, एक बड़ी उपलब्धि और एक बड़ा विश्वास है।” पीएम मोदी रात भर वाराणसी में रहेंगे और बुधवार सुबह बिहार के लिए रवाना होंगे।

Also Read- UP Tourism विभाग 28 जून को दिल्ली में बोधि यात्रा का आयोजन करेगा, देश-विदेश से जुटेंगे मेहमान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular