Monday, July 8, 2024
HomeCrime Newsफर्जी मजिस्ट्रेट को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर...

फर्जी मजिस्ट्रेट को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ये काम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Fake Magistrate Arrested: आजमगढ़ सिधारी थाने की पुलिस ने एक फर्जी मजिस्ट्रेट को गिरफ्तार किया है। जो नौकरी दिलाने के नाम लोगों के साथ ठगी करता था। इतना ही नहीं वह फर्जी मजिस्ट्रेट लिखी गाड़ी से चलता था। पुलिस ने चार पहिया गाड़ी को कब्जे में ले लिया है। उसके पास से 95 हजार रूपये, 2 परिचय पत्र सचिवालय उत्तर प्रदेश शासन, आधार कार्ड कूट रचित, 3 कूट रचित नम्बर प्लेट व 3 मोबाल बरामद किया गया।

नौकरी दिलाने के नाम पर करता था लखों की ठगी

पुलिस के अनुसार 14 अक्टूबर को काशिफ निवासी मुहल्ला सिधारी, पठानटोली द्वारा थाने में शिकायत किया गया कि जियाउल इस्लाम सिद्दीकी निवासी धकेरा तहसील लहरपुर जनपद सीतापुर ने जाहिद उर्फ गोलू को नौकरी दिलाने के नाम पर 14 लाख रूपये ले लिया। सिधारी थाने की पुलिस ने मामले में मुकदमा सं. 402/2023 धारा 420, 419, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत दर्ज किया। जिसकी विवेचना व कार्रवाई में अभियुक्त जियाउल इस्लाम सिद्दीकी को सिधारी क्षेत्र के हाइडिल चौराहे से गिरफ्तार किया गया।

परिचय पत्र दिखाकर लोगों से लुटता था पैसे

पूछताछ में अभियुक्त जियाउल इस्लाम सिद्दीकी ने बताया कि मैं वर्ष 2001 मैं संविदा पर सचिवालय लखनऊ में नौकरी करता था। साल 2015 में मेरी छटनी कर निकाल दिया गया। उसी का लाभ उठाकर फर्जी परिचय पत्र मजिस्ट्रेट के नाम से लखनऊ सचिवालय से बनवाकर तथा गाड़ी में मजिस्ट्रेट का फर्जी बोर्ड लगाकर चलता हूँ और नौकरी दिलाने के नाम पर इसी परिचय पत्र को दिखाकर लोगों से पैसा ले लेता था। एसपी ने बताया कि इस प्रकरण पर विवेचना की जा रही है। छानबीन के दौरान अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- 

Varanasi में सोने की दुकानों में IT का छापा, कारोबारियों में हड़कंप 

Nithari Kand में हाईकोर्ट के फैसले से पीड़ितों के परिजन मायूस, CBI पर लगाएं ये आरोप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular