Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडRahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में केस...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में केस की सुनवाई फिर बढ़ी, अब इतनी तरीक को होगी सुनवाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi देहरादून: आपत्तिजनक टिप्पणी के मानहानि केस में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आदलत अब आनें वाले 6 मई को सुनवाई करेगी। आरएसएस कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने राहुल गांधी के खिलाफ न्यायालय में जेएम द्वितीय हरिद्वार के न्यायालय में धारा 499 और 500 आईपीसी के तहत परिवाद दाखिल किया था। जिसकी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गई है।

सुनवाई के लिए पहले 12 अप्रैल की तारीख निर्धारित

न्यायालय ने परिवाद सुनने के बाद मामला दर्ज किया था। सुनवाई सुनने के लिए पहलें 12 अप्रैल की तारीख तय थी लेकिन बाद में फिर 13 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी गई।
अधिवक्ता अरुण भदौरिया ने बताया कि जेएम द्वितीय शिव सिंह की अदालत ने उक्त वाद की सुनवाई उनके क्षेत्राधिकार ना होने का हवाला देते हुए क्षेत्राधिकार मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को पत्रावलियां हस्तांतरित कर दी।

टिप्पणी के वक्त सांसद थे राहुल

सांसद व विधायक के खिलाफ किसी भी परिवाद में सुनवाई का अधिकार जेएम की अदालत को नहीं है। राहुल भाले ही अब पूर्व सांसद है लेकिन जिस वक्त उन्होंने आरएसएस के खिलाफ टिप्पणी की थी वह सांसद थे। लिहाजा सीजेएम की अदालत में वाद की सुनवाई के लिए 27 अप्रैल की तारीख लगी। अधिवक्ता अरुण भदौरिया ने बताया न्यायालय ने वाद में अग्रिम कार्रवाई के लिए 6 मई की तारीख घोषित कर दी है।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi News: छोटी-सी चूक बनी जान गवाने की वजह! गाड़ी बैक करते वक्त 100 मीटर गहरी खाई में गिरी, हादसे में एक व्यक्ति की मौत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular