Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडरामनगर में पर्यटकों की बही कार, चंपावत में नदी-नाले उफान पर, सड़कें...

रामनगर में पर्यटकों की बही कार, चंपावत में नदी-नाले उफान पर, सड़कें बंद

- Advertisement -

रामनगर/चंपावत, इंडिया न्यूज यूपी/यूके. उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित है। रविवार को रामनगर के क्यारी गांव के बरसाती नाले में एक कार बह गई। गनीमत रही कि पर्यटकों को आसपास के लोगों द्वारा कार से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

दरअसल, रामनगर में शनिवार की रात से ही बारिश हो रही है। बारिश के चलते क्यारी गांव का बरसाती नाले का जलस्तर बढ़ गया है। क्यारी आईरिस रिजॉर्ट में कई पर्यटक ठहरे हुए थे। इसी बीच एक पर्यटक की कार नाले के बहाव में बह गई। ग्रामीणों ने पर्यटकों को सुरक्षित गाड़ी से बाहर निकाल लिया। बता दें कि गाड़ी चंबल नाले से बहकर खिचड़ी नदी में पहुंच गयी। ग्रामीणों द्वारा पर्यटको को सकुशल बाहर निकाला गया है।

ट्रैक्टर से खींचकर कार को बाहर निकाला गया।

चंपावत जिले में नदी-नाले उफान पर, कई सड़कें बंद
चंपावत जिले में शनिवार रात से हो रही लगातार भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। टनकपुर चंपावत एनएच जगह बंद हो चुका है तथा कई राज्य सड़कें भी बंद हो चुकी हैं। वहीं, टनकपुर पूर्णागिरि सड़क में किरोड़ा नाले के उफान मारने से यातायात बंद हो चुका है। प्रशासन ने टनकपुर व लोहाघाट में यातायात को रोक कर बाया हल्द्वानी डायवर्ट कर दिया है।

चंपावत के डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड में रखा है। क्षेत्र में कहीं भी आपदा आने में तुरंत रिस्पांस करने को कहा है। डीएम भंडारी ने सभी लोगों से यात्रा न करने को कहा है। सुरक्षित स्थानों में रहने की अपील की है। खाद्य विभाग से एनएच में फंसे यात्रियों की जलपान की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए हैं।

लगातार हो रही बारिश से चंपावत में नाले उफान पर हैं।

बता दें कि जिले में बहने वाली महाकाली सरयू और रामगंगा नदी उफान पर है। जिनके चलते तराई क्षेत्र को खतरा हो गया है। पिछले वर्ष जिले में आई भीषण आपदा को देखते हुए प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। लोहाघाट पिथौरागढ़ एनएच भी बापरु के पास मलवा आने से बंद हो चुका है। डीएम भंडारी ने एनएच के अधिकारियों से सावधानीपूर्वक एनएच खोलने के निर्देश दिए हैं। लेकिन भारी बारिश के चलते व लगातार मलबा आने से एनएच खोलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुल मिलाकर भारी बारिश चंपावत जिले में आफत की बारिश बन कर बरस रही है। लोग आपदा के डर से सहमे हुए हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular