Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatRajaji Tiger Reserve Park: राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क का गेट 5 माह...

Rajaji Tiger Reserve Park: राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क का गेट 5 माह के लिए बंद, अब सीधे 15 नवंबर को खुलेगा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajaji Tiger Reserve Park: राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के गेट आज से सैलानियों के लिए बंद कर दिए गए हैं। हर साल 15 जून से 15 नवंबर तक मानसून सीजन के लिए पार्क के गेट बंद किए जाते हैं। चीला रेंज में रेंजर और अन्य कर्मचारियों ने पार्क के गेट बंद कर सीजन की क्लोजिंग की।

इस साल प्राप्त हुआ 50 लाख रेवेन्यू

रेंज इंचार्ज के मुताबिक इस बार चीला रेंज में सैलानियों की आमद में बढ़ोतरी हुई है। जिससे कुल लगभग 50 लाख का रेवेन्यू प्राप्त हुआ है। उसके अलावा इस बार विदेशी सैलानी भी पिछले साल के मुकाबले लगभग दोगुनी संख्या में पहुंचे।

रास्ते क्षतिग्रस्त होने के कारण लिया गया फैसला

मानसून सत्र में सफारी के रास्ते क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। जिसके चलते सफारी करने में काफी दिक्कतों का सामना करने की संभावनाएं हो जाती हैं। पर्यटक कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जॉन में पर्यावरण और सुंदरता सहित वन्य जीवों को भी देखकर आनन्द लेते हैं। इस वर्ष कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जॉन में अन्य वर्षो की भांति इस वर्ष पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। आपको बता दें कि राजाजी टाइगर रिजर्व जंगल सफारी के शौकीनों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र है। हर साल हजारों की तादाद में सैलानी जंगल सफारी के लिए यहां पहुंचते हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: हाई कोर्ट को गौलापार स्थानांतरित करने के लिए पेड़ों की गिनती पूरी, कटेंगे 4238 पेड़, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular