Sunday, May 19, 2024
HomeLifestyleRanbir Kapoor: दिखना है रणबीर कपूर जैसा फिट, तो फॉलो करें ये...

Ranbir Kapoor: दिखना है रणबीर कपूर जैसा फिट, तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ranbir Kapoor: जब रणबीर कपूर अपनी पहली फिल्म सांवरिया में तौलिये में स्क्रीन पर आए तो आपकी काफी गर्लफ्रेंड्स ने खुशी से आहें भरीं थी। खैर, बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी एक्टर्स में से एक, रणबीर नियमित आधार पर न केवल अपने अभिनय कौशल, बल्कि अपनी फिट बॉडी को भी निखारने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, वह एक यूनानी देवता के शरीर को बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। अपने फिटनेस ट्रेनर, प्रदीप भाटिया की मदद से, रणबीर यह सुनिश्चित करते हैं कि वह रोजाना इन अनोखे फिटनेस प्लेन को फॉलो करते है।

ये भी पढ़ें:- UP News: मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने किया प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी पर लगाया ये आरोप

1. नाश्ते में ब्राउन ब्रेड के साथ खाए ये चीज  

नाश्ता दिन का सबसे जरूरी है, और रणबीर भी इस मंत्र को फॉलो करते हैं। उनके नाश्ते में ब्राउन ब्रेड के साथ केला या अंडे का सफेद भाग, कॉर्नफ्लेक्स के साथ दूध और ताजा जूस शामिल होता है। दोपहर के खाने में, वह तंदूरी चिकन, दो चपाती के साथ दाल (गेहूं, ज्वार और बाजरा से बनी) और दही का कटोरा लेते हैं। उनके सभी खाने में केवल तीन बड़े चम्मच जैतून के तेल का इस्तेमाल करके पकाया जाता है। नाश्ते के लिए वह ताजा जूस या ग्रीन टी पसंद करते हैं। वहीं डिनर में वह ग्रिल्ड फिश, चिकन या सैल्मन खाना पसंद करते हैं।

दिन में दो बार, रणबीर मल्टी-विटामिन के साथ-साथ प्रोटीन शेक भी लेते हैं, एक बार वर्कआउट के बाद और एक बार डिनर के बाद।

2. वर्कआउट कभी न करें मिस

रणबीर का वर्कआउट पांच से दस मिनट के वार्मअप सेशन से शुरू होता है, उसके बाद क्रंचेज और पुल-अप्स होते हैं। फिर वह अपने बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, छाती, पीठ और कंधों पर काम करता है। वह अपने पैरों और एब्स पर भी काफी ध्यान देते हैं। हालाँकि वह अपने बीजी शेड्यूल के कारण नियमित रूप से कसरत करने में असमर्थ हैं, लेकिन जब भी वह शहर में होते हैं, तो हफ्ते में पाँच बार जिम जरुर करते हैं।

ये भी पढ़ें:- Kanpur News: BJP नेता के ऑफिस में कांग्रेसी की दबंगई, रिवॉल्वर दिखाकर किया गाली-गलौज, जानें पूरा मामला

3. खूब सारा पानी पिए

 

पानी में आपके शरीर को डिटॉक्स करने और आपको पूरे दिन एक्टिव रखने की क्षमता होती है। रणबीर खुद को लगातार हाइड्रेटेड रखने में विश्वास रखते हैं। वह जहां भी जाते हैं हमेशा पानी की एक बोतल ले जाना सुनिश्चित करते हैं और रोजाना कम से कम पांच लीटर पानी पीते हैं।

4. खेल खेलें या मार्शल आर्ट का अभ्यास करें

उनकी बीजी शूटिंग उन्हें रोजाना जिम जाने से रोकती है, यही वजह है कि वह खेल खेलना पसंद करते हैं। फुटबॉल के बहुत बड़े फैन होने के नाते, रणबीर इसे अक्सर खेलते हैं। वह बाकी चीजों के अलावा किकबॉक्सिंग का भी अभ्यास करते हैं। तमाशा स्टार को खेलों का बहुत शौक है और वह इसे अपने वर्कआउट के साथ मिलाते हैं।

5. अपने शरीर को ठीक होने का समय दें

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय को पता है कि कब रुकना है। रणबीर का मानना है कि व्यायाम करना जितना जरूरी है, आराम करना और अपने शरीर को स्वस्थ होने देना भी उतना ही जरुरी है। वह अपने वर्कआउट और आराम के समय को काफी अच्छे से बैलेंस करते हैं। रॉकस्टार अपने शरीर को गहन वर्कआउट और बीजी शूटिंग से उबरने के लिए पर्याप्त समय देता है।

ये भी पढ़ें:- Unnao News: युवती की सिर के बल पटककर हत्या, फंदे से लटकाया शव, जानिए मामला  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular