Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडReligion change: स्कूल में धर्म परिवर्तन कराने को लेकर सख्त हुआ बाल...

Religion change: स्कूल में धर्म परिवर्तन कराने को लेकर सख्त हुआ बाल संरक्षण आयोग

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),  Religion change (देहरादून): देहरादून के एक निजी स्कूल में छात्र छात्राओं का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना ने संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग को तलब किया है।

पूरे मामले में चल रही है जांच

इस पूरे मामले में यह भी जांच की जा रही है कि हैदराबाद की एक सोसाइटी को देहरादून के वसंत विहार में स्कूल चलाने की परमिशन कैसे मिल गई बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा गीता खन्ना का कहना है कि सबसे बड़ा सवाल यह भी उठता है कि हैदराबाद की सोसाइटी को देहरादून में कैसे टेकओवर किया गया और हैदराबाद की सोसाइटी को फंडिंग कौन कर रहा है इसके लिए बाल संरक्षण आयोग की तरफ से अधिकारियों को सोसाइटी रजिस्ट्रार को पत्र भी जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

हिंदू त्योहारों को मनाने पर स्कूल में प्रतिबंध

आपको बता दें कि देहरादून के वसंत विहार में एक निजी स्कूल में बच्चों को नमाज अदा करने की ट्रेनिंग के साथ साथ केवल मुस्लिम त्योहारों को ही मनाने की परमिशन थी। जबकि हिंदू त्योहारों को मनाने पर स्कूल में प्रतिबंध था।

ये भी पढ़ें:- CORONA: रामनगर में कोरोना की बढ़ती रफ्तार, 6 पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular