Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडRoorkee: महिला के रिपोर्ट में लैब ने दिखाया खून की कमी, डॉक्टर...

Roorkee: महिला के रिपोर्ट में लैब ने दिखाया खून की कमी, डॉक्टर की लापरवाही पर परिजन किए हंगामा

- Advertisement -

Roorkee

इंडिया न्यूज, रूड़की (Uttarkhand): उत्तराखंड के रूड़की में चावमंडी स्थित एक निजी पैथोलॉजी लैब की रिपार्ट में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। जिसको लेकर मरीज के परिजनों ने पैथोलॉजी लैब मे जमकर हंगामा किया। वहीं पैथोलॉजी लैब की डॉक्टर ने इस पूरे मामले पर स्टाफ की लापरवाही बताकर कार्रवाई की बात कही है।

चावमंडी स्थित निजी पैथोलॉजी लैब पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गर्भवती महिला के परिजनों ने हंगामा किया। स्टाफ पर अभद्रता के आरोप भी लगाए। कोटवाल आलमपुर निवासी एक महिला की डिलीवरी होनी थी। महिला का इलाज चावमंडी स्थित भगवती अस्पताल में चल रहा था।

महिला के रिपोर्ट में लैब ने खून की कमी
महिला के परिजनों का कहना है कि 26 दिसंबर को महिला को अस्पताल लेकर आए। डॉक्टर ने उन्हें टेस्ट कराने के लिए पास के ही गुप्ता पैथोलॉजी लैब में भेजा था। 28 दिसंबर को टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद रिपोर्ट में खून की बहुत ज्यादा कमी बताते हुए महिला को तुरंत एडमिट कर खून की कमी पूरी कर ऑपरेशन करने की बात कही गई। जिससे परिवार के लोग घबरा गए। आनन-फानन में परिजन महिला को देहरादून स्थित अस्पताल में ले गए। इसके तुरंत बाद उन्होंने महिला का शहर की अन्य दो और लैब में भी टेस्ट कराया। जिसमें महिला की टेस्ट रिपोर्ट बिल्कुल सही आई।

हायर सेंटर के डॉक्टरों ने रिपार्ट बिल्कुल सही बताई
परिजनों ने बताया कि देहरादून हायर सेंटर के डॉक्टरों ने महिला को सभी रिपार्ट बिल्कुल सही बताई। डॉक्टर ने कहा कि अभी डिलीवरी में 15 से 20 दिनों का समय है। जिसके बाद वह अपने मरीज को लेकर वापस रूड़की आ गए। बुधवार की शाम परिजनों ने पैथोलॉजी लैब में आकर इस बारे में जानकारी ली, तो परिजनों का आरोप है कि पैथोलॉजी लैब के स्टाफ ने भी उनके साथ अभद्रता की।

लैब पैथोलोजिस्ट डॉ. रमिता गुप्ता ने कहा कि उनकी लैब अनिबियल सर्टिफाइड लैब है। लापरवाही किस स्तर पर हुई है उसकी जांच करवाई जा रही है। शायद सैंपल में कही मिक्सिंग हुई है, जिस भी स्तर पर लापरवाही हुई है, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: विदेशी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की ऑनलाइन नौकरी, गांव में बागवानी कर ग्रामीणों को दे रहा रोजगार

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular