Sunday, July 7, 2024
HomeTechलंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई Royal Enfield Himalayan, जानें कितनी है...

लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई Royal Enfield Himalayan, जानें कितनी है कीमत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Royal Enfiled Himalayan: भारत देश की जानी-मानी कंपनी रॉयल एनफील्ड ने काफी लंबे समय के बाद अपनी सबसे मशहूर एड्वेंचर बाइक Himalayan के नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च किया है। जिसकी शूरूआती किमत 2.69 लाख रूपए तय की गई है। इसके साथ ही बाइक को अलग-अलग कलर वेरिएंट्स में पेश किया है, जिसमें सब की किमत अलग-अलग है। बता दें कि इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.84 लाख रुपये है। फिलहाल अभी New Himalayan को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ पेश किया गया है, जो सिर्फ 31 दिसंबर तक ही वैलिड है।

बाइक के दाम की की गई बढ़ोतरी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछला मॉडल हिमालयन 411 की प्राइस 2.15 लाख से 2.30 लाख रूपये के बीच थी। लेकिन अब इस लिहाज से बाइक के दामों में 54000 रूपए की बढ़ोतरी की गई है। ये तो साफ है कि नए बदलाव के साथ इसकी प्राइस में इजाफा तो होना ही था। बता दें कि कंपनी की इस नई बाइक में नए डिजाइन, नए इंजन, और नए एडवांस फीचर को शामिल किया गया है।

क्या है इस नई बाइक में खास

कंपनी ने इस नए मॉडल में ज्यादा गोल शेप के फ्यूल टैंक का इस्तेंमाल किया है। जो पिछले मॉडल में थोड़ा रेक्टेंगुलर शेप में आता था। इसके साथ इसकी फ्यूल स्टोर करने की भी क्षमता बढ़ गई है। बता दें कि पिछले मॉडल में 15 लीटर का फ्यूल टैंक आता था लेकिन अब 2 लीटर अतिरिक्त फ्योल टैंक को बढ़ा दिया गया है। रायल एनफील्ड ने इसके सीट के डिजाइन को भी बदल दिया है, जो अब स्प्लिट सीट के साथ आती है। इसके अलावा भी नए साइड पैनल्स, आगे और पीछे के फेंडर्स और नई LED हेडलाइट्स बदले गए हैं।

ALSO READ: 

मेट्रो पुल के नीचे अश्लीलता! स्कूल की दो लड़कियां और एक लड़का करते दिखे गंदी हरकते, VIDEO वायरल   

UP Crime: इस्लाम के ‘अपमान’ पर काटी गर्दन, UP पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular