Monday, July 8, 2024
HomeAasthaShree Ganesh Mahotsav: गणेशपुर में दो दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का हुआ...

Shree Ganesh Mahotsav: गणेशपुर में दो दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का हुआ आगाज, ढोल नगाड़ों संग मूर्ति की गई स्थापित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Roorkee, Prince Sharma, Shree Ganesh Mahotsav: प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी रुड़की के गणेश चौक पर श्री गणेश चौक सेवा समिति के द्वारा आयोजित 31वें दो दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का आगाज हो गया है।

ढोल की थाप पर जमकर थिरके श्रद्धालु

आज सुबह ढोल नगाड़ों के साथ समिति के पदाधिकारियों ने भगवान श्री गणेशजी की मूर्ति गणेश चौक पर स्थापित कर दो दिवसीय मेले का आगाज किया। इस दौरान श्रद्धालु ढोल की थाप पर जमकर थिरके और गणपति बप्पा मोरया जयकारे लगाए। आज से दो दिन का विशाल मेले शुरू हो गया है जिसमें दूर दराज से श्रद्धालु पहुँचकर अपनी मनोकामना मांगते है और भगवान श्रीगणेश की कृपा से सभी की मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

यहां की विशेष मान्यता

समिति के पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से 31वें गणेश महोत्सव की शुरुआत हो गई है जिसको लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि यहां की विशेष मान्यता है। जब से श्रीगणेश जी की यहाँ स्थापना हुई है तभी से दूरदराज के लोग आकर मन्नत मांगते हैं और भगवान श्री गणेश सभी की मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

उन्होंने बताया कि यहां पर आयोजित दो दिवसीय महोत्सव में दूरदराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहाँ पहुंचते हैं। आज यहाँ मेले की शुरुआत हुई है और कल दोपहर विशाल शोभायात्रा पूरे नगर में निकाली जाएगी जिसके बाद रात्रि के समय गणेशपुर के पुल पर रात्रि के समय गंगनहर में मूर्ति विसर्जन के बाद मेले का समापन होगा।

Read more: Rishikesh Karnprayag Rail Project: पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, जानें कब और कैसे होगी ये सेवा शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular