Sunday, July 7, 2024
HomeअमेठीSmriti and Rahul in Amethi:2019 के बाद अमेठी में फिर से गरमाएगी...

Smriti and Rahul in Amethi:2019 के बाद अमेठी में फिर से गरमाएगी सियासत , राहुल गांधी और स्मृति ईरानी होंगे आमने सामने!

Smriti and Rahul in Amethi:2019 के बाद अमेठी में फिर से गरमाएगी सियासत , राहुल गांधी और स्मृति ईरानी होंगे आमने सामने!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Smriti and Rahul in Amethi:उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट पर हमेशा कांग्रेस पार्टी की जीत होती थी, जिसका नेतृत्व गांधी-नेहरू परिवार करता है। अगला लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाला है ऐसे में विपक्ष और कांग्रेस की ओर से कौन मैदान में उतरेगा? यह बड़ा सवाल है। कांग्रेस की ओर से क्या राहुल गांधी फिर से इस सीट से चुनाव ताल ठोंकेगे या फिर उनकी बहन प्रियंका गांधी अपने गढ़ से दांव खेलेगी? उत्तर प्रदेश में अमेठी लोकसभा सीट हमेशा से ही चर्चा में रही है। साल 2019 में बड़ा बदलाव हुआ क्योंकि राहुल गांधी की जगह स्मृति ईरानी चुनाव जीत गईं।

स्मृति ईरानी और राहुल अमेठी में आमने सामने!

2024 में लोकसभा चुनाव से पहले अमेठी में काफी राजनीतिक गतिविधियां हो रही हैं। अमेठी के पूर्व सांसद लंबे समय के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा नामक एक विशेष यात्रा के साथ अमेठी लौट रहे हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी भी कल सोमवार (19 फरवरी) को चार दिवसीय दौरे पे अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में चार दिनों के दौरे पर रहेंगी। स्मृति ईरानी अलग-अलग गांवों का दौरा करेंगी और राहुल गांधी अमेठी और गौरीगंज शहर में घूमेंगे और लोगों से बात करेंगे। दोनों नेताओं के अमेठी में होने से इलाके में सियासत तेज हो गई है।

राहुल अमेठी का दौरा करेंगे

पूर्व सांसद राहुल गांधी लंबे समय के बाद भारत जोड़ो यात्रा नामक एक विशेष यात्रा के साथ अपने पुराने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी का दौरा करेंगे। वह बाबूगंज में एक सार्वजनिक बैठक में बोलेंगे और अमेठी और गौरीगंज शहर में पदयात्रा करेंगे। कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेता उनकी यात्रा को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

ईरानी का गृहप्रवेश पार्टी

स्मृति ईरानी मेदान मवई गांव में नए घर में रहने जा रही हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चार दिनों के लिए अपने गृहनगर अमेठी के दौरे पर हैं। वह अलग-अलग गांवों में लोगों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनेंगी और अधिकारियों को उन्हें हल करने के निर्देश देंगी। वह विभिन्न मुद्दों पर जनता से बात भी करेंगी. अपनी यात्रा के आखिरी दिन, वह अपने नए घर में जाएंगी और हजारों लोगों को गृहप्रवेश पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगी।

ये भी पढ़े:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular