Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking News1 दिन में 20 घंटे काम करती हैं स्मृति ईरानी, खुद बता...

1 दिन में 20 घंटे काम करती हैं स्मृति ईरानी, खुद बता रही हैं कैसे

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Smriti Irani : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक सोशल मीडिया पर इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने कई बड़े खुलासे किए। जब रिपोर्टर ने प्यार को लेकर सवाल किया तो स्मृति ईरानी ने कहा “मै किसी से प्यार नहीं करती। अगर किसी से आप प्यार करेंगे तो दुःख के सिवा कुछ नहीं मिलेगा।” जब एंकर ने पूछा की घर कैसे मैनेज करती है तो उन्होंने कहा “क्या आपने यह सवाल पुरुषों से पुछा ?” हस्ते हुए उन्होंने कहा महिला से ज्यादा पुरुष मेहनत करते है। स्मृति ईरानी राजनीति में सक्रिय हैं।

वह बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनका कार्य शेड्यूल व्यस्त रहता है। वह प्रतिदिन 20 घंटे काम करती है। काम के दबाव और व्यस्तता के कारण स्मृति खाना छोड़ देती हैं। वह सुबह कॉफी या जूस पीती हैं और फिर पूरे दिन कुछ नहीं खातीं। कर्ली टेल्स से बातचीत में जब स्मृति से उनकी फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह सेहत पर बिल्कुल ध्यान नहीं देती हैं।

शहर बताओ मैं अच्छे खाने वाली दुकान बताउंगी

इस दौरान इंटरव्यू की शुरुआत खाने को लेकर हुई, तो स्मृति ईरानी ने का आप शहर बताओ मैं अच्छे खाने वाली दुकान बताउंगी। आगे उन्होंने बताया कि मुंबई में माटुंगा में कैफे मद्रास में जब मैंने पहली बार कदम रखा तो अंकल ने पूछा आप क्या खाएंगे। आज भी मुझे दुकान में लाइन लगा कर खाना मिलता है। पवई में साकीनाका में चाइनीज खाया हूँ। सात बंदला में चंद्रु हलवाई करारी जलेबी बनाते थे।

आगे कहा कि पता नहीं आज बनता है या नहीं। ऐसे ही उन्होंने कई जगह की खास खाने के बारे में बताई। दिल्ली में लड़ी हेडिंग के उलटे साइड बंगाल स्वीट हाउस के बाहर गोल गप्पा मिलता है। मैंने उसके 3 पीढ़ी को देखा है। क्या आप खाना बना लेती है इसपर केन्द्री मंत्री ने कहा बिल्कुल मुझे सभी खरीदना और बताना बहुत अच्छा लगता है।

मेक्डोनल ने लगाया झाड़ू पोछा

अमेठी के काला नमक चावल को लेकर स्मृति ईरानी ने कहा आप जरूर ख़रीदे। इसके बात उन्होंने राजेश मसाले को लेकर उन्होंने बताया कि वो पहले घर के बाहर मसाला पिस्ते थे। धीरे – धीरे वो आज इतने बड़े कंपनी के मालिक बन गए। फ़िल्मी दुनिया के बात को लेकर उन्होंने बताया कैसे उनको रिज़ेक्सन मिला। इसके बाद उन्होंने बताया कि 1800 महीने के इनकम पर मेक्डोनल ने झाड़ू पोछा का काम किया।

इस खास जूस और सूप को पीकर फिट रहती स्मृति

आगे स्मृति ईरानी ने कहा जब आप दिन में 20 घंटे काम करते हैं तो आपको यथार्थवादी होना पड़ता है। आप या तो अपने रूप-रंग, स्वास्थ्य पर या परिवार, माता-पिता-बच्चों पर ध्यान दे सकते हैं। मेरे पास समय नहीं है। या तो अपने लिए समय निकालें या अपनी जिम्मेदारियों के लिए। मैंने तय कर लिया है कि मुझे अपनी जिम्मेदारियों को प्राथमिकता देनी है।

पूरे दिन में वह कुछ भी नहीं खाती

स्मृति के मुताबिक, लोगों को लगता है कि उनके फैटी होने का कारण ज्यादा खाना है। लेकिन इसके उलट वह पूरे दिन कुछ भी नहीं खाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि पूरे दिन कुछ न खाना और खान-पान पर ध्यान न देना अस्वस्थ जीवन जीने का कारण बताया है। वह सुबह ब्लैक कॉफी या चाय पीती हैं, फिर कुछ नहीं खातीं।

जिस दिन वह अपने आहार को लेकर अनुशासित रहती हैं, उस दिन वह आंवला, चुकंदर, खीरा, अदरक, संतरा और गाजर का जूस पीती हैं। स्मृति सहजन का सूप पीती हैं। वह सहजन, लाल मसूर दाल, अदरक, प्याज, टमाटर और बीन्स को उबालकर सूप बनाती हैं। ताकि आयरन की कमी ना हो स्मृति ने हंसते हुए कहा कि वह रोजाना सिर्फ यही 2-3 चीजें फॉलो करती हैं। यही उनकी खूबसूरती का राज है।

यह भी पढ़ें:- 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular