Sunday, June 2, 2024
HomeBreaking Newsस्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी भड़कीं, कहा, सुन-सुनकर परेशान हो गई हूं

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी भड़कीं, कहा, सुन-सुनकर परेशान हो गई हूं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Swami Prasad Maurya Daughter: इस साल लोकसभा के चुनाव होने है। इससे पहले राजनीति में हर रोज कुछ नया देखें को मिल रहा है। वही कुछ ऐसे भी नेता है जो अपने बयानों को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए है। इसमें से एक नेता उत्तर प्रदेश के भी है, जिसने नाम स्वामी प्रसाद मौर्य है।

बता दे, स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी (सपा) से इस्तीफा दिया है। इससे पहले वो बीजेपी में थे। लेकिन अब उन्होंने सपा का भी साथ छोड़ दिया है। अब उन्होंने अपनी खुद की नई पार्टी बना ली है।

वही बता दे, बेटी इस समय बीजेपी में सांसद है। जब सांसद संघमित्रा मौर्य बदायूं में थी उस दौरान उनसे पिता को लेकर सवाल पूछा गया तो उनको गुस्सा आ गया और फिर उन्होंने कहा कि “मई परेशान हो गई हूं, मै बीजेपी में हूं और काम कर रही हुं।

क्या है पूरा मामला

आज 26 फरवरी यानि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदायूं में 11 अंडरपास का वर्चुअली लोकार्पण किया गया। इस कार्यक्रम में स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और बदायूं की सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद थे।

इस कार्यक्रम के दौरान सांसद डॉ. संघमित्रा से जब पत्रकारों ने सवाल पूछा कि आपके पिता ने नई पार्टी का बना ली है, ऐसे में आप बेटी होने के नाते क्या सोचती है? इस सवाल को सुनकर डॉ. संघमित्रा को गुस्सा आ गया और वो आग – बबूला हो गई।

उन्होंने कहा कि आप लोगों को बाप – बेटी के सवाल से आगे उठकर भी कुछ पूछना चाहिए। इस सवाल को में 2 सालो से सुन रही हूं और इससे परेशान हो गई हूं। मै बीजेपी में हूं, बीजेपी के लिए काम करती हूं और जब कई जिस पार्टी में हो तो उसी की बात करनी चाहिए।

Also Read –  उत्तराखंड में भी चलेगा CM योगी का जादू, इस कानून के लागू होते ही दंगा बंद!

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई नई पार्टी

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान किया। उन्होंने इस पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और किसान आंदोलन के समर्थन में बयान दिया।

मालूम हो कि इसी साल 13 फरवरी को स्वामी प्रसाद ने समाजवादी पार्टी में महासचिव का पद छोड़ दिया था और हाईकमान पर भेदभाव का आरोप लगाया था।

2022 चुनाव से पहले वह सपा में शामिल थे

वह 20 साल तक बसपा में वरिष्ठ पदों पर रहे और मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे। इसके बाद 2017 के चुनाव से पहले स्वामी ने पाला बदल लिया और बीजेपी में शामिल हो गए।

जब योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनी तो स्वामी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। हालांकि, महज 5 साल बाद ही उनका बीजेपी से मोहभंग हो गया और 2022 चुनाव से पहले वह सपा में शामिल हो गए। अब उन्होंने सपा छोड़कर अपनी पार्टी बना ली है।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular