Monday, July 8, 2024
HomeLive UpdateUP Assembly Session Live: सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला हमला, बोले-...

UP Assembly Session Live: सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला हमला, बोले- समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में चार बार सीएम के रूप…

- Advertisement -

UP Assembly Monsoon Session 2023 Live: विधानसभा में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने आलू और मंडी का मुद्दा उठाया। साथ ही अंडे की मार्केट को लेकर भी सरकार को घेरा। अखिलेश ने दूध के बंद प्लांटों को लेकर भी सरकार पर हमला बोला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव पर पलटवार बोला है। उन्होंने कहा कि किसानों, गरीबों की पीड़ा को नहीं समझेंगे।

  • यूपी विधानसभा में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”मैं विपक्ष का भाषण सुन रहा था. उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि 2014, 2017, 2019 और 2022 में जनता का जनादेश अकारण नहीं था…विपक्ष है” उन्हें जमीनी मुद्दों की जानकारी नहीं है। जिन लोगों को चांदी के चम्मच से खाना खिलाया जाता है, वे गरीबों, किसानों और दलितों का दर्द नहीं समझेंगे।’

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एन्सेफलाइटिस पर बोले; कहते हैं, “…समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में चार बार सीएम के रूप में काम करने का मौका मिला…आपने इतने समय तक क्या किया? आपको इसका कोई समाधान नहीं मिला। मुझे आपको यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमारी पहली कार्यकाल में ही हमने इंसेफेलाइटिस को खत्म कर दिया है…इंसेफेलाइटिस समाप्त, घोषना होनी बाकी है…”

 

  • सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष अपनी विफलता को छुपाने के लिए, अब  गरीबों को जो सरकारी आयुष्मान के कारण सुविधा मिल रही है वो नहीं दिखाई दे रही है। हमें विरासत में एक जर्जर व्यवस्था मिली थी उसे ठीक करने में समय तो लगता है। योगी ने विपक्ष पर तंज कसा कि 2024 में आपका खाता भी नहीं खुलने वाला है। 24 में फिर से डबल इंजन की सरकार आने वाले है। शिवपाल जी मैं कह रहा हूं आपके पास भी मौका है आपना रास्ता चुन लीजिए।

  • सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ के कारण फसलों को जो नुकसान पहुंचा उसके आकलन का कार्य चल रहा है। उत्तर प्रदेश, देश का ऐसा भूभाग है जहां का एक बड़ा हिस्सा सिंचाई की सुविधाओं के लिए अनुकूल है। धान की नर्सरी लग चुकी है। सरकार अपने स्तर पर इस पर काम कर रही है। सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है कि हम अधिक से अधिक किसानों को मदद कर सकें। किसानों को मुआवजा देने की कार्रवाई को प्रारंभ कर दिया गया। 61320 किसानों को मुआवजा उपलब्ध कराया गया। प्रदेश सरकार ने इससे पहले भी किसानों को मुआवजा उपलब्ध कराया।

ALSO READ: 

UP Assembly Session Live: अखिलेश यादव का सरकार पर तंज, बोले- किसानों की मदद के बिना और कृषि क्षेत्र में सुधार.. 

Fire Robot News: अब आग पर काबू पाना होगा आसान, दिल्ली के बाद नोएडा में भी नजर आएगा Fire robot, जानें क्या है विशेषताएं 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular