Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP : BJP ने किया विधान परिषद उप चुनाव के लिए उम्मीदवार...

UP : BJP ने किया विधान परिषद उप चुनाव के लिए उम्मीदवार का ऐलान, इस सपा नेता को दिया मौका

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), UP Vidhan Parishad : भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधान परिषद के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने सपा पार्टी ने वापस लौटे घोसी के पूर्व विधायक दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है। दारा सिंह 18 जनवरी को अपना नामांकन करेंगे।

भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी की तरफ ने एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद उपचुनाव के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने एक नाम पर अपनी मंजूरी दे दी है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ की पहली सरकार में दारा सिंह चौहान को मंत्री चुना गया था। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने योगी आदित्यनाथ कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

वह 2022 में सपा प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव जीतकर दोबारा विधायक बने। लेकिन, इसी साल उन्होंने सपा और विधानसभा दोनों से इस्तीफा दे दिया और फिर से बीजेपी में शामिल हो गए। जब घोसी में उपचुनाव की घोषणा हुई तो बीजेपी ने उन्हें वहां से उम्मीदवार भी बना दिया। लेकिन, बीजेपी की तमाम कोशिशों के बावजूद चौहान घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार से बुरी तरह हार गए।

ALSO READ: 

Ram Mandir: आज से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव! श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया कार्यक्रम की पूरी लिस्ट, देखें यहां 

Ram Mandir: रामलला के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर! 20 से 21 जनवरी को रहेगा बंद, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular