Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP Film City: यूपी की फिल्म सिटी में समाएगा पूरा भारत! योगी के...

UP Film City: यूपी की फिल्म सिटी में समाएगा पूरा भारत! योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट से क्या हैं उम्मीदें?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Film City:  कश्मीर और हिमाचल के लुभावने बर्फ से ढके पहाड़ों, गोवा के सुरम्य समुद्र तटों से लेकर दिल्ली की प्रतिष्ठित संरचनाओं और केरल की हरी-भरी हरियाली तक यूपी की महत्वाकांक्षी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना फिल्म निर्माताओं को एक अद्वितीय सिनेमाई रोमांच प्रदान करने के लिए तैयार है।

पूरे भारत में स्थान की तलाश

जो व्यापक आवश्यकता को खत्म कर देगी। पूरे भारत में स्थान की तलाश। शनिवार को यहां इसकी घोषणा करते हुए, एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा: “इस परियोजना का मुख्य आकर्षण फिल्म सिटी के भीतर विविध भारतीय परिदृश्यों का एकीकरण है, जो फिल्म निर्माताओं को उनके रचनात्मक प्रयासों के लिए एक सर्वव्यापी कैनवास प्रदान करता है।

भारत के सार को पकड़ने का मिलेगा अवसर

फिल्म निर्माताओं को एक केंद्रीकृत स्थान पर भारत के सार को पकड़ने का अवसर मिलेगा। YEIDA क्षेत्र में इस सिनेमाई सपने को साकार करने की जिम्मेदारी बोनी कपूर और भूटानी इंफ्रा के वेंचर बेव्यू प्रोजेक्ट्स LLP को सौंपी गई है। YEIDA के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि तकनीकी बोली चरण के दौरान, भाग लेने वाली चार कंपनियों ने अपनी अवधारणाओं, डिजाइनों और विषयों का प्रदर्शन किया और बेव्यू प्रोजेक्ट ने बोली जीत ली।

उन्होंने कहा, “प्रस्तुति में उल्लिखित बाहरी स्थानों में दिल्ली की प्रतिष्ठित संरचनाएं, संसद भवन से लेकर राष्ट्रपति भवन तक, कश्मीर के बर्फ से ढके पहाड़, शांत डल झील, हिमाचल की जीवंत घाटियां और बाजार, पंजाब की हरी-भरी हरियाली शामिल हैं।”

ALSO READ: 

Gyanvapi News: रामगोपाल यादव का ज्ञानवापी फैसले पर बड़ा बयान, कही ये बात 

UP News: हॉस्पिटल में किशोरी के शव के साथ छेड़छाड़, शव से निकाली गई आँखें, जानिए मामला 

Unnao News: सब्जी बेच रही महिला से नगर पालिका कर्मचारियों की बदतमीज़ी, गंगा में फेंकी सब्जियां; Video वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular