Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP News: सावधान!, सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगे 4.50 लाख, जानें...

UP News: सावधान!, सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगे 4.50 लाख, जानें मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), उत्तर प्रदेश के आगरा से सरकारी नौकरी के बदले पैसे ठगी का मामला सामने आया है। एक दिवंगत पूर्व दरोगा की पत्नी ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है कि बेटी के नौकरी के लिए कुछ लोगों ने उससे 4.50 लाख रुपये लिए थे। बाद में वह अपने वादे से मुकर गए। जब हमले उनसे पैसे मांगे तो उन्होंने पैसे देने से इन्कार कर दिया। इस मामला का एक आरोपी लखनऊ सचिवालय में समीक्षा अधिकारी पद पर कार्यरत है। एत्मादउद्दौला पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई कर रही है।

क्या है पूरा मामला

जिले के नवलगंज निवासी उर्मिला देवी ने पुलिस कमिश्नर को बताया कि उनके पति महाराम सिंह सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर थे। दिसंबर 2022 में उनकी मौत हो गई। पीड़िता ने बताया कि उसके परिवार में एक सुनील नाम का व्यक्ति है जो लखनऊ सचिवालय में समीक्षा अधिकारी हैं। पीड़िता उर्मीला देवी का आरोप है कि 5 फरवरी 2023 को सुनील अपने दोस्त नीरज के साथ घर आया। उसने कहा कि नीरज कई विभागों में अच्छी पकड़ है। लखनऊ और दिल्ली में कई लोगों की संविदा पर नौकरी लगवा चुका है। अगर आप चाहो तो नीरज आपकी बेटी को नौकरी लगवा सकता है। सुनील ने उसकी बेटी को नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था।

ALSO READ- Meerut News: मेरठ में तेंदुए की दहशत! कैद हुए लोग

पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पीड़िता उर्मिला देवी ने बताया कि बेटी की नौकरी लगवाने के लिए सुनील और नीरज ने 4.50 लाख रुपये ले लिए। 23 महीने बीतने के बाद भी नौकरी नहीं लगी। हमने कहा जब नौकरी नही लग रही है तो पैसे वापस कर दे। पैसे मांगने पर धमकी देने लगे। इसके बाद मैंने पुलिस कमिश्नर जे रविदंर गौड से मिलकर इस मामले में शिकायत की। जिस पर एत्मादउद्दौला थाना में सुनील कुमार, अमर सिंह, उमेंद्र, नीरज और कुंवरपाल समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

ALSO READ- Voting Rule: दिग्गज नेता समेत 5 लाख नागरिक वोट से वंचित, जानें क्या है कारण?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular