Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP का अजब-गजब आलू! देखने के लिए गांव वालों की उमड़ी भीड़,...

UP का अजब-गजब आलू! देखने के लिए गांव वालों की उमड़ी भीड़, किसान भी हैरान….

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP News : यूपी के एक जिले में सब्जियों के राजा आलू का आकार देखकर किसान के साथ पूरा गांव हैरानी में पड़ गया है। दरअसल, फर्रूखाबाद जिले में आलू की खुदाई का काम चल रहा है। वहीं, मेराज हुसैन नाम के किसान के खेम में अजब-गजब रूप आलू मिला है। जिसे देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।

किसान को मिला 2 किलो का आलू (UP News)

फर्रूखाबाद के जहानगंज थाना क्षेत्र के पतौजा गांव में खुदाई के दौरान 2 किलो के आकार का आलू मिला है। जिसे हर कोई देखना चाहता है। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

जिस किसान के खेत में 2 किलो का आलू निकला है। बताया कि इस आलू को देखने के लिए गांव वालों के साथ आस-पास के भी गांव वाले भी आ रहे हैं। हुसैन ने बताया कि वह खेती का काम करते हैं और अपने खेतों में आलू की फसल अधिकांश उत्पादन करते हैं, लेकिन इस बार जो उनके खेत में दो किलो का आलू निकला उसको देखकर वह खुद अचरज में पड़ गए।

एक बीघा में आलू की खेती में आती है इतनी लागत (UP News)

हुसैन ने यह भी बताया कि वह पिछले 65 सालों से आलू की खेती कर रही हैं। लेकिन आज तक इतना बड़ा आलू नहीं देखा। बता दें कि एक बीघा में आलू की खेती करने पर किसानों को 10-15 हजार रूपये तक की लागत आती है। इस समय खेतों में 40 से 50 क्विंटल तक की पैदावार हो रही है। शुरुआत में मौसम खराब था तो लग रहा था की फसल कम होगी लेकिन अब कोई खास फर्क नहीं दिखाई दे रहा है। अब आलू खेत से निकल जाने के बाद वह मक्के की फसल की बुवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular