Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP News: CM योगी का बड़ा तोहफा! इन लोगों की बढ़ी सैलरी

UP News: CM योगी का बड़ा तोहफा! इन लोगों की बढ़ी सैलरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)UP,DA Hike in UP: यूपी में होला से पहले सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत का इजाफा किया है। राज्यकर्मियों में डीए की बढ़ोतरी के ऐलान के साथ ही सभी में खुशी की लहर है। गौरतलब है कि इससे पूर्व केंद्र सरकार की ओर से भी डीए में बढ़ोतरी का ऐलान किया था।

4 प्रतिशत महंगाई भत्ता में हुआ इजाफा 

केंद्र सरकार ने भी कर्मचारियों का भी 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता में इजाफा किया है। इसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों का कुल डीए 50 फीसदी हो गई है। प्रदेश के कर्मचारियों को जनवरी 2024 से डीए की बढ़ी हुई रकम भी दी जाएगाी। यानी योगी सरकार को तरफ से महंगाई भत्ते में की गई बढ़ोतरी जनवरी के महीने से ही लागू हो गई।

ALSO READ:  UP News: यूपी में घूम रही है कनकटवा महिला! किरायेदार के कान काट गटक गई महिला

इतने लाख लोगों को होगा फायदा

प्रदेश की योगी सरकार के महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की घोषणा का लाभ 10 लाख राज्यकर्मियों के साथ ही 8 लाख अध्यापक को भी मिलेगा। यानी टोटल 18 लाख लोग इस बढ़े हुए डीए का फायदा उठा सकेंगे। इसमें पेंशनरों की संख्या की बात करें तो वो 12 लाख है। जिन्हें बढ़ा कर महंगाई भत्ते के हिसाब से पेंशन की रकम में इजाफा किया जाएगा।

ALSO READ: Paper Leak Case: सिपाही भर्ती परीक्षा को Online करने पर विचार, इन ऑप्शन पर हो रही चर्चा

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular