Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News : सीएम योगी ने G 20 पर दिया बड़ा बयान,...

UP News : सीएम योगी ने G 20 पर दिया बड़ा बयान, कहा – “मील का पत्थर बनेगा जी20 घोषणापत्र,” रक्षा मंत्री ने तारीफ में कह दी बड़ी बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को जी20 सम्मेलन पर कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में जी20 सम्मेलन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ है। इस कार्यक्रम के सभी उदेश्य पुरे होंगे और यह ‘एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब, एक भविष्य’ की भावना जरूर पूर्ण होगी। आने वाले समय से सभी एक साथ काम होंगे।

सीएम ने जारी किया बयान

सीएम योगी ने कल रात में एक सरकारी बयान जारी किया जिसमे कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में आज सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई जी20 सम्मेलन अपने लक्षित उद्देश्यों की प्राप्ति की दिशा में मजबूती के साथ आगे बढ़ चली है।’ इस बयान में सीएम योगी ने कहा कि ‘यह शिखर सम्मेलन एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब, एक भविष्य की भावना की सिद्धि में मील का पत्थर साबित होगी।’

रक्षा मंत्री ने पीएम के प्रति व्यक्त किया आभार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जी20 समूह के सदस्यों द्वारा भारत की अध्यक्षता में दिल्ली घोषणापत्र को सर्वसम्मति के साथ अपनाया जाना भारत के लिए बहुत खास बात है। सीएम योगी ने आभार व्यक्तकरते हुए कहा कि समृद्ध भविष्य के लिए सहयोग की भावना के साथ किए गए इन प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री के साथ जी20 समूह के सभी सदस्यों को धन्यवाद देता हूँ।

सीएम योगी के साथ – साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम ने ‘विश्व गुरु’ और ‘विश्व बंधु’ दोनों रूपों में भारत के कौशल को बढ़ाया है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री समेत दुनिया भर के बड़े नेताओं ने लिया भाग

भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में 9 और 10 सितंबर को समिट की बैठक का आयोजित किया गया था। बता दें, भारत की अध्यक्षता में जी-20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन हो गया है। इस सम्मेलन में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी के साथ ही दुनिया भर के बड़े नेताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

Also Read – डीएम ने भारी बारिश के चलते स्कूल बंद करने के दिए निर्देश, जानें कब तक रहेगा बंद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular