Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याUP News: गोवा हनीमून बोलकर अयोध्या ट्रिप पर ले आया पति, अब...

UP News: गोवा हनीमून बोलकर अयोध्या ट्रिप पर ले आया पति, अब पत्नी को तलाक चाहिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP News: फ्री प्रेस जर्नल के मुताबिक, आईटी सेक्टर में काम करने वाली महिला और उसके पति ने अगस्त 2023 में शादी कर ली थी। महिला को हनीमून के लिए विदेश जाने की उम्मीद थी, लेकिन उसके पति ने यह कहकर इसे ठुकरा दिया कि उसे अपने माता-पिता की देखभाल करनी है।

इसके बाद उन्होंने उसे भारत में ही हनीमून मनाने के लिए मना लिया, जिस पर महिला गोवा और दक्षिण भारत के लिए राजी हो गई। लेकिन जब जोड़े के हनीमून के लिए निकलने का समय आया, तो पति ने स्थान बदलकर अयोध्या और वाराणसी कर लिया और दावा किया कि उसकी मां राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले इन स्थानों का दौरा करना चाहती थी।

मां अयोध्या जाना चाहती थीं

महिला के अनुसार उन्हें स्थान परिवर्तन के बारे में उनके जाने से एक दिन पहले ही सूचित किया गया था। महिला ने दावा किया कि उसने कोई समस्या नहीं पैदा की और यात्रा पर चली गई. अपनी याचिका में महिला ने आगे आरोप लगाया कि यात्रा के दौरान उसके पति ने उससे ज्यादा अपने परिवार के सदस्यों का ख्याल रखा। फैमिली कोर्ट ने महिला की तलाक की याचिका स्वीकार कर ली और कूपे को काउंसलिंग से गुजरने के लिए कहा।

अयोध्या में पर्यटन में उछाल

हालांकि महिला हनीमून के लिए अयोध्या की पारिवारिक यात्रा से प्रभावित नहीं हुई होगी, लेकिन शहर में बड़े पैमाने पर पर्यटक उछाल देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद प्रतिदिन अनुमानित 1 लाख भक्तों के अयोध्या आने की उम्मीद है। उनके अनुसार, यह अयोध्या को “दुनिया का सबसे अधिक मांग वाला” पर्यटन स्थल बना देगा।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में प्रति वर्ष अनुमानित 30-35 मिलियन पर्यटक आते हैं, जबकि तिरूपति मंदिर में सालाना 25-30 मिलियन पर्यटक आते हैं। विश्व स्तर पर, वेटिकन सिटी में हर साल लगभग 9 मिलियन पर्यटक आते हैं और सऊदी अरब के मक्का में लगभग 20 मिलियन पर्यटक आते हैं।

ALSO READ: 

Gyanvapi Survey Report: ‘मंदिर गिरा कर बनी ज्ञानवापी मस्जिद’, विश्व हिंदू परिषद का दावा, जानें पूरी खबर  

कमाई न होने के बावजूद भी पत्नी को देना होगा गुजारा भत्ता- हाई कोर्ट 

Ayodhya News: योगी सरकार का अयोध्या को बड़ा तोहफा! सरयू नदी में वाटर मेट्रो का लुफ्त उठा सकेंगे टूरिस्ट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular