Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsUP News: मंदिर में पुलिस के सामने दंडवत हुए सपा विधायक, जानें...

UP News: मंदिर में पुलिस के सामने दंडवत हुए सपा विधायक, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: समाजवादी पार्टी के विधायक अमिकाभ बाजपेइ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। जहां वह दंडवत दर्शन करने के बाद पुलिस को अपनी गिरफ्तारी देने पर अड़ गए। मामला कानपुर के पनकी मंदिर का है। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने से मना कर दिया।

बता दें कि एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा के नेतृत्व में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे भी मंदिर पहुंचे। उन्होंने सपा विधायक से बाद की। लेकिन वह अपने गिरफ्तारी पर अड़े रहे। फिर पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद विधायक अमिकाभ बाजपेइ ने मांग पत्र सौंपा और वहां से वापस चले गये।

यह है मामला (UP News)

मामला ईद के दिन अर्मापुर में राजनीतिक पोस्टर लगाने को लेकर सपा नेता सम्राट विकास और डीसीपी वेस्ट के बीच विवाद हो गया था। जिसपर पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ धारा 151 के तहत चालान कर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। कानून व्यवस्था के मद्देनजर सपा नेता को पनकी थाने में रखा गया था।

205 लोगों ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

जहां उनकी पैरवी के लिए सपा विधायक अमिताभ बाजपेइ, गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा और उनके समर्थक पहुंचे थे। वहां नेताओं ने जमकर हंगामा किया और धरने पर बैठ गये। इस पर पुलिस ने सपा विधायक और प्रत्याशी समेत 205 लोगों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन, लोक सेवक को धमकाने, सरकारी काम में बाधा डालने आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें:- Summer Special Train: गर्मियों के यात्रा का उपाय, समर स्पेशल ट्रेन करेगी यूपी के कौन से स्टशनों पर ठहराव

इसी मामले को लेकर अमिताभ बाजपेइ शनिवार को सुबह सपा नेता सम्राट विकास व कुछ समर्थकों के साथ कानपुर के पनकी मंदिर पहुंचे। जहां वह अपनी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के सामने अड़ गए।

ये भी पढ़ें:- Kanpur Crime: मंदिर के सेवादार की हत्या, बिस्तर पर मिला खून से लथपथ शव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular