Tuesday, May 7, 2024
HomeKaam Ki BaatSummer Special Train: गर्मियों के यात्रा का उपाय, समर स्पेशल ट्रेन करेगी...

Summer Special Train: गर्मियों के यात्रा का उपाय, समर स्पेशल ट्रेन करेगी यूपी के कौन से स्टशनों पर ठहराव

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Summer Special Train: मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर से शुरु हुई है नई ”ग्वालियर-बरौनी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन” जो की बिहार के बरौनी क्षेत्र तक चलने जा रही है। उत्तर प्रदेश में यह ट्रैन कानपुर सेंट्रल, उन्‍नाव, बाराबंकी, गोंडा, मनकापुर, गोरखपुर आदि और कई स्‍टेशनों पर रुकेगी। इस भीषण गर्मी में छुट्टियों के उपाय के लिए रेलवे ने समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने का निश्चय किया है।

चलेगी समर स्पेशल ट्रेन (Summer Special Train)

गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में भीड़ बढ़ते देखते हुए रेलवे ने कई नई ट्रैनों को चलाने का निश्चय किया है। उत्तर मध्य रेलवे संगठन ग्वालियर से बरौनी के बीच 21 अप्रैल से एक नई समर स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। यह स्पेशल ट्रैन यूपी के कई रेलवे स्‍टेशनों से होकर आगे बिहार तक जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह में दो दिन (रविवार और बुधवार ) को संचालित होगी।

ये भी पढ़े: UP Board Topper: जारी हुए टॉपर्स के नाम, 10वीं में प्राची निगम और 12वीं में शुभम ने किया टॉप 

इन रास्तो से गुजरेगी ट्रेन

यह ख़ास ट्रैन संख्या – 04137 ” ग्वालियर-बरौनी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ” 21 अप्रैल से 30 जून तक ग्वालियर से चलेगी। रास्ते में यह ट्रेन दतिया, लक्ष्मीबाई झांसी,वीरांगना डबरा , एट, उरई, कालपी, मोठ, कानपुर सेंट्रल, उन्नाव, पुखराया, लखनऊ, बुढ़वल, करनैलगंज, गोंडा, मनकापुर,बाराबंकी, गोरखपुर, देवरिया सदर, भटनी, बस्ती, सीवान, छपरा, शाहपुर , हाजीपुर, पटोरी और बरौनी पर ठहरेगी।

22 अप्रैल को बरौनी से होगा सफ़र

ग्वालियर-बरौनी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन बरौनी से 22 अप्रैल से 1 जुलाई तक हर सोमवार और गुरुवार को संचालित होगी। रेलवे संगठन के झांसी मंडल के जन संपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गर्मी के मौसम में लोगो के परेशानियों को काम करने के लिए ख़ास ट्रेनों को संचालित किया जाता है। इस स्पेशल ट्रेन को लक्ष्मीबाई झांसी के रास्ते चलाया जाएगा और इसके संचालन से यात्रियों की यात्रा काफी सुविधा से होगी।

ये भी पढ़े: UP Crime: कांस्टेबल ने शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular