Friday, May 10, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics : "हिन्दू महासभा ने रखी थी बंटवारे की नींव", विभाजन...

UP Politics : “हिन्दू महासभा ने रखी थी बंटवारे की नींव”, विभाजन विभीषिका दिवस पर कांग्रेस और सपा प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP Politics लखनऊ : विभाजन विभीषिका दिवस को लेकर आज बीजेपी ने जहाँ एक तरफ कार्यक्रम का आयोजन किया वही, कोंग्रेस और सपा ने इसको घड़ियाली का आँसू बताया। भारत विभाजन विभीषिका दिवस को लेकर सपा प्रवक्ता ने भी बीजेपी पर निशाना साधा।

भारत के लिए काला दिन – भाजपा प्रवक्ता

बता दे, भाजपा पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस के ठीक एक दिन पहले यानी आज (14 अगस्त) को देश के विभाजन को लेकर “विभाजन विभीषिका दिवस” का कार्यक्रम कर रही है जिसमें भाजपा के बड़े चेहरे लखनऊ से लेकर प्रदेश के ब्लाॉक और बूथ स्तर पर मौन यात्रा निकाल रहे है और कांग्रेस की वजह से कैसे भारत का विभाजन हुआ इसके बारे में लोगों को बता रहे है।

वहीं, भाजपा ने इसकी चर्चा पिछले चार साल पहले की थी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे सबक लेने की बात कही थी और कहा था इसके बारे में देश को पता होना चाहिये और जानना चाहिये। वही आज भी इसको लेकर भाजपा बरगद कार्यक्रम कर रही है और प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के बड़े चेहरे इस काले दिन की याद में मौन यात्रा निकाला है।

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि
जिसको लोकसभा के माद्देनज़र कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब में उठाया गया कदम और लोगों के बीच इसके जवाब में ये भी बताया गया है कि कांग्रेस जिस भारत जोड़ो का नारा दे रही है कभी उसी कांग्रेस की वजह से देश के टुकड़े हुए और लोगों ने अपनी जान गवाई ।
भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी
भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी

हिन्दू महासभा ने रखी थी बंटवारे की नींव – कांग्रेस प्रवक्ता

वही कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि भाजपा घड़ियाली आँसू निकाल रही है देश के बटवारे की नीव हिन्दू महासभा ने रखी पूरा देश जनता है और फिर मुस्लिम लीग साथ मिलकर दबाव बनाया गया ।

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी
कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी
सपा प्रवक्ता ने कहा – हिंदुओं ने किया बटवारा

इस कार्यक्रम के आयोजन पर सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर ने कहा कि भाजपा या तो देश का इतिहास नही जानती या तो जनता से झूठ बोलने पर तुली हुई है। क्यूँकि भाजपा के ही एक नेता ने सबसे पहले कहा था की हिंदुओं के लिए अलग राष्ट्र होना चाहिये और मुस्लिमों के लिए अलग ।

सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर
सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर

दरअसल, भारत विभाजन विभीषिका को जहाँ कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। वही देखना होगा आने वाले लोकसभा चुनाव में वोट का रुख़ कितना मोड़ पाती है ।

Also Read – Barabanki News : भारत विभाजन के लिए कांग्रेस और मुस्लिम लीग जिम्मेदार, पूर्व डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने दिया बयान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular