Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsUP Politics : डिप्टी CM के सामने राजभर के बेटे ने माफी...

UP Politics : डिप्टी CM के सामने राजभर के बेटे ने माफी मांगी, Video

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Politics : इस बार लोकसभा का चुनाव दिलचस्प होने वाला है। इस बार यूपी के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से NDA की ओर से ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर चुनाव लड़ने वाले है। इसके लिए अरविन्द मऊ के लोगों से मुलाकात कर रहे है। मिल रहे है। आज यानि गुरुवार को मऊ में अरविंद राजभर के पक्ष में प्रचार करने डिप्टी CM ब्रजेश पाठक भी मऊ पहुंचे थे। इस दौरान अरविंद राजभर को मंच पर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने दंडवत कराकर और BJP कार्यकर्ताओं से माफी मांगने को कहा।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी छोड़ दी थी। वह उस वक्त योगी सरकार में मंत्री थे। मंत्री पद और बीजेपी छोड़ने के बाद राजभर लगातार बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते रहे। एक बैठक के दौरान ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके बाद से ही मऊ जिले के बीजेपी कार्यकर्ता इसे लेकर ओमप्रकाश राजभर से नाराज थे।

राजभर का BJP से गठबंधन

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राजभर और बीजेपी ने गठबंधन किया और मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट राजभर के खाते में आ गई। यहां से ओम प्रकाश राजभर ने अपने बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा। घोसी से अरविंद राजभर के मैदान में उतरने के बाद उन्हें बीजेपी के अंदर ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है। समय-समय पर बीजेपी कार्यकर्ता यह कहने से नहीं चूकते कि हम उस उम्मीदवार का समर्थन कैसे कर सकते हैं जिसके पिता ने हमारी पार्टी के नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किया हो।

सीएम ब्रजेश पाठक को सौंपी गई

बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जब अरविंद राजभर के विरोध के स्वर उठे तो मामला लखनऊ तक पहुंच गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं को मनाने की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को सौंपी गई। इसी को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गुरुवार को मऊ पहुंचे। यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्रजेश पाठक ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अरविंद राजभर के लिए जोर-शोर से प्रचार करने को कहा। हमें घोसी लोकसभा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी को जिताना है। पिछली बार की तरह यह सीट नहीं छूटनी चाहिए। ये आपकी जिम्मेदारी है।

अरविंद राजभर से माफी मांगने को कहा

इस बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं को शांत करने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अरविंद राजभर से माफी मांगने को भी कहा। ब्रजेश पाठक का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह ओमप्रकाश राजभर के बेटे से कह रहे हैं कि हाथ जोड़ने से काम नहीं चलेगा। मंच पर जाओ, झुको और माफ़ी मांगो। ब्रजेश पाठक के अनुरोध पर अरविंद राजभर ने मंच पर साष्टांग प्रणाम किया और बीजेपी कार्यकर्ताओं से माफी मांगी।

Also Read-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular