Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP Politics: करहल से कौन लड़ेगा चुनाव? अखिलेश यादव की जगह, रेस...

UP Politics: करहल से कौन लड़ेगा चुनाव? अखिलेश यादव की जगह, रेस में हैं ये तीन बड़े नाम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Politics: अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने करहल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अखिलेश के इस्तीफे के बाद अब यह सीट खाली हो गई है। कुछ महीनों में भारत निर्वाचन आयोग उप चुनाव के तारीखों के ऐलान कर सकती है। इन सबके बीच समाजवादी पार्टी इस सीट से किसको उम्मीदवार बनाएगी, इस बात की चर्चा जोरों पर है।

ये तीन बड़े नाम

अखिलेश ने जब करहल सीट से इस्तीफा दिया था, तब दावा किया गया था कि मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव उम्मीदवार होंगे।

ये भी पढ़ें: UP News: सैलून में बाल कटवा रहा था पति, फोन न उठाने पर पत्नी ने किया ऐसा हाल

तेज प्रताप यादव को सपा ने कन्नौज से लोकसभा उम्मीदवार बनाया था, हालांकि बाद में उनकी जगह अखिलेश को उम्मीदवार बनाया गया। अब करहल उपचुनाव से दो नए नाम रेस में शामिल हो गए हैं।

सूत्रों का दावा है कि इस लिस्ट में सोबरन यादव और डॉ। ज्योति यादव का नाम भी है। 2022 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को 67 हजार 504 वोटों से हराया था। इस सीट पर बसपा उम्मीदवार कुलदीप नारायण को 15 हजार 701 वोट मिले थे। अखिलेश ने 1 लाख 48 हजार 196 वोट हासिल कर जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: Heatwave: यूपी में गर्मी से बुरा हाल, हीट वेव से पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular