Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड! मौसम विभाग ने जारी...

UP Weather: यूपी में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड! मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव का अलर्ट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी का कहर इतना बढ़ गया है कि प्रदेश में रात के समय में भी तापमान बढ गया है। यूपी के ज्यादातर इलाकों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। लेकिन इसके बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिली।

प्रदेश में लू का प्रकोप

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में हल्के बादल छाए रहने से शनिवार को तापमान में हल्की गिरावट हुई, लेकिन अगले दो दिनों तक गर्म हवाएं और लू का प्रकोप जारी रहेगा। प्रदेश के कई इलाकों में रात का तापमान बढने की संभावना है। तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी की संभावना है। इसे उष्ण रात्रि या गर्म रात कहा जाता है।

यूपी के इन इलाकों में उष्ण रात्रि का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिनों तक प्रयागराज, कौशाम्बी, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रवि दास नगर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, , लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, संत कबीर नगर, बस्ती, गोंडा, कानपुर नगर, उन्नाव और आस पास के इलाके रात्रि रहने की चेतावनी जारी की गई है। इन इलाकों में रात के अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़े: अमेठी-रायबरेली…..कल राहुल-प्रियंका के नाम पर लगेगी मुहर, कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक में होगा फैसला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular