Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Weather News : यूपी में तेजी से बदलेगा मौसम, हल्की...

UP Weather News : यूपी में तेजी से बदलेगा मौसम, हल्की बारिश का पूर्वानुमान, कुछ इलाकों में बिजली गिरने के आसार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़ ) UP Weather News Lucknow : UP Weather Newsप्रदेश के कई जिलों में रविवार की सुबह उमस, भीषण गर्मी रही। कानपुर और लखनऊ समेत कुछ जिलों में सुबह से ही बादल छाये हुए थे ।

बता दे, मौसम विभाग ने तीन दिन पहले भी हलकी बारिश और उमस की जानकारी दी थी । जिसमे कहा था कि अगले चार दिनों तक प्रदेश में बूंदाबांदी के साथ उमस की संभावना है। लेकिन आज बारिश से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

वही कल रविवार को लखनऊ में तेज धूप के साथ बादलों की आवाजाही के कारण दिन भर उमस बनी रही। हालांकि कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक हल्की बारिश की संभावना जताई है।

मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के मुताबिक रविवार रात से एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों की ओर सक्रिय हो रहा है। इसके चलते उत्तराखंड से सटे जिलों में हल्की से बारिश के आसार है। पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में कुछ स्थानों पर बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बारिश थी है।

किन जिलों में अलर्ट जारी

सोमवार को वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, ग़ाज़ीपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, आगरा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फ़तेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, बाँदा, फ़िरोज़ाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी में आंधी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट की आशंका जताई गयी है। इसके तहत आकाशीय बिजली से जुड़ी चेतावनियों को लेकर सबको अलर्ट रहना है।

कानपुर में अधिक तापमान

वही अगले दिन मंगलवार को जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर जिलों में भारी बारिश की सम्भावना है। रविवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान कानपुर में 37।3 डिग्री सेल्सियस और हरदोई में 36।5 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

वही न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी थी । झाँसी में सबसे कम तापमान 23।3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश के बादल आने के आसार है । मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकतम तापमान लगभग 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है ।

Also Read – PM Modi’s birthday celebrated in Varanasi : पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंदिर में काटा गया 73 किलो का लड्डू केक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular