Sunday, May 19, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: प्रदेश के तापमान में आई गिरावट, लेकिन लू की चेतावनी...

UP Weather: प्रदेश के तापमान में आई गिरावट, लेकिन लू की चेतावनी जारी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: प्रदेश में रविवार का दिन कुछ राहत देने वाला था। यूपी के लोगों को लू से राहत मिली। वहीं तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई। वाराणसी में 43 तक पहुंचा पारा 40.3 डिग्री दर्ज हुआ। यूपी के प्रयागराज में भी पारा 42 पार कर चुका है। पारे में गरिवाट रही और ज्यादातर स्थानों पर 40 से नीचे दर्ज की गई।

कई जगहों पर कम रहा तापमान

मौसन विभाग के अनुसार, रात के तापमान में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ। रविवार को पारा में समान्य से ज्यादा बना रहा और 20.6 से 30 डिग्री के बीच रहा। जबकि अधिकतम तापमान में कई स्थानों पर सामान्य से कम बना रहा।

2 डिग्री से ज्यादा गिरा तापमान

वैज्ञानिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह एवं मो. डेनमार्क के मुताबिक, सोमवार को थोड़ी राहत है, लेकिन मंगलवार से फिर से लू की अस्थिरता के आसार हैं। पारा भी दो डिग्री से ज्यादा गिर सकता है। सोमवार को पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बम विस्फोट हो सकता है।

इन इलाकों में लू का अलर्ट 

गाजीपुर, प्रयागराज, सोनभद्र,  मिर्जापुर, संत रविदासनगर, वाराणसी, आजमगढ़, वरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर और कानपुर में लू का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Fire News: लगातार धधक रहे उत्तराखंड के जंगल, भयानक हुई पहाड़ों की आग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular