Monday, May 6, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Fire News: लगातार धधक रहे उत्तराखंड के जंगल, भयानक हुई पहाड़ों...

Uttarakhand Fire News: लगातार धधक रहे उत्तराखंड के जंगल, भयानक हुई पहाड़ों की आग

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Fire News: गर्मी शुरू होते ही पहाड़ी क्षेत्रों में आग लगना शुरू हो गई है। वहीं, उत्तराखंड (Uttarakhand Fire News) के जंगलों भी धधकने लगे हैं और वन विभाग लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहें हैं। लेकिन अब तक करीब 436 हेक्टेयर जंगल प्रभावित हो चुके हैं।

जंगलों में आग लगने की 373 घटनाएं सामने आईं

बता दें कि उत्तराखंड (Uttarakhand Fire News) के कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक आग जारी है। शनिवार देर रात से कर्णप्रयाग में गौचर के आगे के तमाम गांवों के जंगलों में आग लगी हुई है। आग के कारण कई हेक्टेयर जंगल जलकर राख हो गया। शनिवार को जंगल में आग लगने की 22 घटनाएं सामने आईं। इसके साथ ही जंगलों में आग लगने की घटनाएं अब बढ़कर 373 हो गई हैं और शुक्रवार को जंगल में आग लगने की 10 घटनाएं हुईं, जो शनिवार को बढ़कर 22 हो गईं।

कुछ जगहों पर आग पर काबू नहीं पाया गया

जानकारी के मुताबिक, रामनगर वन प्रभाग में एक, तराई पूर्वी वन प्रभाग में नौ, हल्द्वानी वन प्रभाग में चार और बागेश्वर वन प्रभाग के आरक्षित क्षेत्र में जंगल में आग लगने की घटना सामने आ रही है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ जगहों पर आग पर काबू नहीं पाया जा रहा है। वन विभाग के कर्मचारी स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पारंपरिक तरीकों से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है ये शिवलिंग

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य के जंगलों में अब तक 436 हेक्टेयर जंगल प्रभावित हो चुका है और अपर मुख्य वन संरक्षक निशांत वर्मा द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस पर काबू पाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। इसके लिए जवाबी फायर का तरीका भी आजमाया जा रहा है लेकिन फिर भी आग पर काबू नहीं पाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Election: मायावती ने दानिश अली पर जमकर साधा निशाना, बोली- उस व्यक्ति जनता के साथ विश्वासघात..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular