Sunday, May 19, 2024
HomeEducationUP Board Result: अपना रिजल्ट देखते ही बेहोश हुआ लड़का, अस्पताल में...

UP Board Result: अपना रिजल्ट देखते ही बेहोश हुआ लड़का, अस्पताल में भर्ती

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Board Result: शनिवार दोपहर को उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का परीक्षा रिजल्ट जारी कर दिया गया। लगभग 90% छात्र हाईस्कूल में पास हुए हैं। बताया जा रहा है कि 90 फीसदी अंकों के साथ पास होने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा थी। मेरठ में भी एक छात्र के 90% से अधिक नंबर आने से बेहोश हो गया। जिसे ICU में एडमिट कराया गया है।

उम्मीद से ज्यादा आ गए नंबर

यह मामला मेरठ के पालमपुर थाना क्षेत्र का है। यहां एक 16 वर्षीय छात्र अंशुल कुमार के 93% नंबर आए तो वह इतने मार्क्स अचानक देख बेहोश हो गया। बता दें कि वह महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज, मोदीपुरम में कक्षा 10 का छात्र है। परिजनों ने छात्र को पल्लवपुरम स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों के मुताबिक, छात्र अंशुल उम्मीद से अधिक अंक आने की खुशी के कारण बेहोश हुआ है।

बता दें कि इस बार हाईस्कूल (UP Board Result) में 89.55 फीसदी जबकि इंटरमीडिएट में 82.60 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। वहीं यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शुभम वर्मा और 10वीं की परीक्षा में प्राची निगम ने टॉप किया है। सीतापुर के रहने वाले शुभम वर्मा को 12वीं की परीक्षा में 97.80 फीसदी अंक मिले हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Fire News: लगातार धधक रहे उत्तराखंड के जंगल, भयानक हुई पहाड़ों की आग

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल (UP Board Result) परीक्षा की 1.76 करोड़ उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने के लिए 94,802 परीक्षकों को नियुक्त किया गया है और इंटरमीडिएट परीक्षा की 1.25 करोड़ कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 52,295 परीक्षकों को नियुक्त किया गया था। इस प्रकार कुल 3.01 करोड़ उत्तर पुस्तिकाओं के लिए 1,47,097 परीक्षक तैनात किये गये थे।

ये भी पढ़ें:-Kejriwal Controversy: तिहाड़ जेल बंद सीएम केजरीवाल के इस विवाद पर बोले अखिलेश, कहा- जांच होनी चाहिए 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular