Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUPSC 2022 Result: दीक्षिता जोशी ने हासिल किया 58वां रैंक, परिवार में...

UPSC 2022 Result: दीक्षिता जोशी ने हासिल किया 58वां रैंक, परिवार में खुशी का माहौल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UPSC 2022 Result: UPSC नतीजों के सामने आने के बाद उत्तराखंड के कई घरों में जश्न का माहौल है। उत्तराखंड के कई बच्चों ने UPSC में सफलता हासिल कर अपना नाम रौशन किया है। इसमें हल्द्वानी निवासी दीक्षिता जोशी का नाम भी शामिल है। पीलीकोठी की रहने वाली दीक्षिता जोशी ने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया में 58 वीं रैंक हासिल की है। इसके साथ ही उनका आईएएस ऑफिसर बनने का सपना भी साकार हुआ है।

IIT मंडी से किया था मास्टर्स

दीक्षिता की माँ दीपा जोशी पहाड़पानी के खीमराम आर्य राजकीय इंटर कॉलेज में हिंदी की प्रवक्ता हैं और पिता आईके पांडे नैनीताल बीडी पांडे अस्पताल में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं। दीक्षिता का परिवार मूल रूप से दन्या का रहने वाला है। उन्होंने हल्द्वानी के आर्यमान विक्रम बिरला से स्कूली शिक्षा हासिल की थी। दीक्षिता एक मेधावी छात्रा थी। उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर में प्रवेश लिया। इसके बाद उन्होंने IIT मंडी से मास्टर्स किया।

दीक्षिता को पूरें राज्य से मिल रहीं हैं बधाई

दीक्षिता की कामयाबी के बाद हल्द्वानी ही नहीं बल्कि पूरे राज्य से उन्हें बधाई मिल रही है। वही उन्हें बधाई देने पहुंचे कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि पहाड़ के बच्चे अब यूपीएससी में बहुत अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं। यही वजह है कि एक के बाद एक बच्चों के सलेक्शन हो रहे हैं और खासकर छोटे शहरों के बच्चे देश की इतनी बड़ी परीक्षा में अच्छे अंक लाकर उत्तीर्ण कर रहे हैं। यह नए बच्चों के लिए भी किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

वही दीक्षिता ने बताया कि लगातार मेहनत करने के साथ ही परिवार और गुरुजनों के आशीर्वाद से उन्होंने यह मुकाम पाया है। बेटी के इस मुकाम हासिल करने पर माता-पिता भी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

ALSO READ: Kangana Ranuat: केदारनाथ पहुंची बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत, बाबा के दर्शन कर बोलीं ये बात…

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular