Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttarakhand: उत्तराखंड की 3 परीक्षा हुई रद्द, मार्च में आने सिरे से हुई परीक्षाएं  

Uttarakhand: उत्तराखंड की 3 परीक्षा हुई रद्द, मार्च में आने सिरे से हुई परीक्षाएं  

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand)। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 2021 में राज्य में आयोजित तीन भर्ती परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसके अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया के अनुसार अनियमितताएं सामने आई थीं जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। रद्द की गई तीन परीक्षाएं मई 2021 में आयोजित स्नातक स्तर की भर्ती परीक्षा हैं। जो क्रमशः जुलाई 2021 और सितंबर 2021 में आयोजित वन रक्षकों और सचिवालय सुरक्षा गार्डों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थीं।

मार्च में नए सिरे से होगी परीक्षा 
जीएस मर्तोलिया ने बताया कि विभिन्न श्रेणियों में 1,282 पदों के लिए अब इस साल मार्च में नए सिरे से परीक्षा आयोजित की जाएगी। मर्तोलिया ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि यूकेएसएसएससी ने यह फैसला तब लिया जब यह पाया गया कि इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हो गए थे और बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने अनुचित तरीकों का इस्तेमाल किया था।

अनुचित साधनों का हुआ था उपयोग
एसटीएफ की जारी जांच में इस साल की शुरुआत में इन परीक्षाओं के पेपर लीक होने का पता चला था। इसने बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थियों की पहचान भी की थी जिन्होंने परीक्षाओं में अनुचित साधनों का प्रयोग किया था। उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को ही इस साल मार्च के दूसरे सप्ताह में होने वाली संभावित नई परीक्षाओं में बैठने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब रद्द की गई परीक्षाओं में अनुचित साधनों का उपयोग करने वाले उम्मीदवारों को नई परीक्षाओं में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने पुलिस को दिया निर्देश, बलात्कार के आरोपी न हो गिरफ्तारी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular