Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUttarakhand Cabinet: बजट प्रस्ताव पर सरकार की मुहर, कई अहम फैसलों को...

Uttarakhand Cabinet: बजट प्रस्ताव पर सरकार की मुहर, कई अहम फैसलों को कैबिनेट की मंजूरी

कैबिनेट बैठक में कुल 30 बिंदुओं पर निर्णय लिया गया है जिसके तहत राज्य सरकार की सोलर नीति में सीएम स्वरोजगार संशोधन नीति को मंजूरी दे दी गई है।

- Advertisement -

Uttarakhand Cabinet: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में चल रही मंत्रिमंडल की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान बजट प्रस्ताव और विधानसभा के बजट सत्र के लिए राज्यपाल के बजट अभिभाषण को मंजूरी मिली। सीएम की अध्यक्षता में राजस्व और अलग अलग विभागों की कब्जो की जमीनों क़ो लेकर कमेटी बनेंगी। मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना की संशोधित गाइडलाइन जारी, सोलर पॉलिसी क़ो मिली मंजूरी, राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी दी गई।

खबर में खास:-

  • अभिभाषण और बजट प्रस्ताव को मंजूरी
  • उत्तराखंड सड़क परिवहन दुर्घटना राहत निधि नियमावली 2023 लागू
  • समूह ग भर्ती परीक्षा में अब साक्षात्कार नहीं होंगे

 

अभिभाषण और बजट प्रस्ताव को मिली मंजूरी

इस दौरान आगामी 13 मार्च से होने वाले विधानसभा के बजट सत्र के के लिए राज्यपाल के बजट अभिभाषण और बजट प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। वहीं, समूह ग भर्ती परीक्षा में अब साक्षात्कार नहीं होंगे इसके लिए कैबिनेट ने नियमावली बनाने को मंजूरी दे दी है। उत्तराखंड सड़क परिवहन दुर्घटना राहत निधि नियमावली 2023 लागू, उत्तराखण्ड अन्वेषण प्रक्रिया नियमावली 2022, का प्रस्ताव।

 

कैबिनेट बैठक में कुल 30 बिंदुओं पर निर्णय लिया गया

कैबिनेट बैठक में कुल 30 बिंदुओं पर निर्णय लिया गया है जिसके तहत राज्य सरकार की सोलर नीति में सीएम स्वरोजगार संशोधन नीति को मंजूरी दे दी गई है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ-साथ गैरसैंण में पेश होने वाले बजट को भी मंजूरी मिल गई है सूत्रों की माने तो राज्य सरकार इस बार सर प्लस बजट पेश कर सकती है।

 

दूरसंचार पुलिस से संबंधित विषय को मंजूरी

वहीं राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत आरक्षण का मुद्दा ना आने पर अधिकारियो क़ो पड़ी फटकार लगाई गयीं। दूरसंचार पुलिस से संबंधित विषय को मंजूरी, मंजूरी के साथ श्रम विभाग और आवास विभाग के प्रस्तावों पर मंजूरी दी गई। पर्यटन नीति मंजूर नहीं हो सकी है इसका प्रेजेंटेशन कैबिनेट बैठक में हुआ।

ALSO READ:भदोही : गैस उपभोक्ताओं को लगा महंगाई का झटका, विपक्षी दल सड़क पर प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाए

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular