Sunday, July 7, 2024
HomeमनोरंजनUttarakhand: सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक,...

Uttarakhand: सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक, लॉटरी के तहत मिलेगी दुकाने

- Advertisement -

(Cabinet meeting chaired by CM Pushkar Singh Dhami):उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई । जिसमे पुरानी आबकारी नीति क़ो आगे बढ़ाने पर बात की गयी।

  • आबकारी सचिव ने दी जानकारी
  • एक मंजिला घर बनाने वाले क़ो सेल्फ सर्टिफिकेशन की मिलेगी मंजूरी
  • पुरानी आबकारी नीति क़ो बढ़ा आगे

आबकारी सचिव ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कैबिनेट ने अपनी संस्तुति दी। प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू और आबकारी सचिव हरीश चंद्र सेमवाल ने कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गौला, नाधोर और कोसी नदी में वाहन स्वामियों को वाहनों के फिटनेस में शिथिलता दी गई है।

एक मंजिला घर बनाने वाले क़ो सेल्फ सर्टिफिकेशन की मिलेगी मंजूरी

आगे बताया कि इसके अलावा आवास विभाग के अनुसार एक मंजिला घर बनाने वाले क़ो सेल्फ सर्टिफिकेशन करने वालों के मकान के नक़्शे क़ो मंजूर मान लिया जाएगा। प्रदेश की आबकारी नीति 2023 क़ो सरकार ने मंजूरी दें दी है। अब यूपी से रेगुलर ब्रांड में 20 रूपए का अंतर होगा।

पुरानी आबकारी नीति क़ो बढ़ा आगे

महिला कल्याण, गोवंस संरक्षण, और खेल कूद कल्याण के लिए प्रति बोतल 3 रूपए अतिरिक्त सेस ली जाएगी। उन्होंने बताया कि पुरानी आबकारी नीति क़ो ही सरकार ने आगे बढ़ा दिया हैं। जिनकी दुकाने हैं वो 15 प्रतिशत की वृद्धि अधिभार में करके ही अपनी दुकान रख सकता हैं। इसके साथ ही जो दुकाने नहीं उठेंगी उसकी ही लॉटरी की जाएगी।

ALSO READ- यूपी के रामपुर में 45 लाख रुपये से अधिक की लागत से बने दुनिया का सबसे बड़ा चाकू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular