Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: टिहरी में 126 करोड़ की परियोजनों की सौगात, सीएम धामी बोले-...

Uttarakhand: टिहरी में 126 करोड़ की परियोजनों की सौगात, सीएम धामी बोले- तय समय पूरे होंगे प्रोजेक्ट

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, उत्तराखंड (Uttarakhand) । सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को टिहरी में 126 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि “हमने तय किया है कि जिन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, उसे पूरा भी करेंगे। उनका तय समय से लोकार्पण होगा। हमने ने इसे अपनी कार्य संस्कृति में शामिल किया है।”

इसलिए इगास पर दी छुट्‌टी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मेले एवं महोत्सव गांवों को जोड़ने का कार्य करने के साथ ही लोक संस्कृति को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस तरह के आयोजनों से पूर्वजों द्वारा दिये गये संस्कारों को भावी पीड़ियों को संस्कार विरासत में मिलते हैं। इस बार इगास के दिन अवकाश घोषित करने का उद्देश्य यही था कि प्रवासी भाई-बन्धु भी अपने घर आकर धूमधाम से इगास पर्व को मना सके तथा अपनी लोक संस्कृति से जुड़ा रहे। कहा कि आज लगभग 125 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया, जिसमें लम्बे समय से मांग की जा रही काण्डी पम्पिंग पेयजल योजना भी शामिल है। सभी योजनाओं जिनका शिलान्यास किया जा रहा है, उनको कार्यव्यवहार में लाकर पूर्ण किया जायेगा।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक लोगों की सेवा के लिए तत्पर है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि उत्तराखण्ड की भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारण के तहत कार्य किये जायें, कोई प्रकरण लम्बित न रहे। उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में आयोजित चिंतन शिविर में सभी विषयों पर चर्चा हुई तथा उत्तराखण्ड का हर क्षेत्र में समग्र विकास हेतु रोडमेप तैयार कर चिन्तन किया जाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को 2025 तक देश के श्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। सभी प्रदेशवासियों के सहयोग से उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। वैश्विक स्तर पर भारत का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है।

विधायक राजपुर खजान दास एवं विधायक धनोल्टी प्रीतम सिंह पंवार द्वारा भी जनता को सम्बोधित किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा जो विकास कार्य किये जा रहे हैं, वह दिख रहे हैं, जितनी भी घोषणाएं की गई हैं, वह पूरी हो रही है। कहा कि विकास गोष्ठियां विकास का एक मंच होता है। इस अवसर पर उन्होंने नंदा गौरा कन्या योजना में आने वाली समस्याओं के शीघ्र समाधान की भी बात कही।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड गीतकार प्रसून जोशी अब उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर, मिल चुका है ये बड़ा सम्मान

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular