Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttarakhand: रास्ता बंद होने से थमी बारात, सड़क पर धरने पर बैठे...

Uttarakhand: रास्ता बंद होने से थमी बारात, सड़क पर धरने पर बैठे दुल्हे राजा

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, उत्तराखंड (Uttarakhand)। उत्तराखंड के नैनीताल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। अकसर शादियों में दूल्हा बारात के साथ नाचते गाते दुल्हन को लेने पहुंचता है। मगर नैनीताल में दूल्हे का अलग ही रूप देखने को मिला। यहां सड़क खराब होने कारण दूल्हा को धरने पर बैठा नज़र आया। वहीं दूसरी तरफ दुल्हन को शादी के लिए इंतज़ार करना पड़ा।

धरने पर बैठा दूल्हा
मंगलवार को नैनीताल जिले के हैड़ाखान में दूल्हे का अलग ही अंदाज देखने को मिला। आम बारात की तरह सिसनी गांव निवासी राहुल बिष्ट अपनी बारात लेकर गाड़ी से निकले थे। बाकी की बारात बस में सवार थी। मगर वह शादी के स्थल पर पहुंचे उससे पहले ही रस्ते में रुकावट आ खड़ी हुई। रास्ता खराब होने के कारण वहां से वाहन की आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था। मार्ग 23 दिनों से बंद था। रास्ते को खुलवाने की मांग को लेकर दूल्हा धरने पर बैठ गया।

पैदल ही निकल पड़ी बारात
रस्ते को खोलने की मांग को लेकर दूल्हे के धरने पर बैठने से भी कोई असर नहीं हुआ। कोई मदत न मिलने के बाद दूल्हा पैदल ही अपनी बारात लेकर निकल पड़ा। दूल्हे के पीछे पीछे सजे धजे बाराती भी पैदल ही निकल पड़े। शादी का सामान और संदूक पीठ पर लादे उस रस्ते से चलना कठिन हो गया था। करीब एक किलोमीटर धूल मिटटी भरे रस्ते से होकर बाराती विवाह स्थल पर पहुंचे।

इंतज़ार करती रही दुल्हन
जहां एक तरफ रस्ते के बंद होने कारण बाराती परेशानियों का सामना कर रहे थे। वहीं दूसरे तरफ पसौली निवासी दुल्हन नीतू मनराल भी अपने दूल्हे का इंतज़ार करती रही। बारात के पहुंचने के बाद शादी संपन्न हुई और दुल्हन को लेकर फिर उसी रस्ते से बारात पैदल लौटी।

यह भी पढ़ें: Gorakhpur: अस्पताल में बिजली कटने से मरीज की मौत, परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular