Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड पर हुआ भारी भूस्खलन, होटल हुआ जमींदोज, कई रास्ते...

Uttarakhand News: रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड पर हुआ भारी भूस्खलन, होटल हुआ जमींदोज, कई रास्ते बंद  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News, रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग और गौरीकुंड हाईवे पर आज मंगलवार, 8 अगस्त की सुबह भारी भूस्खलन हो गया है। जिसके चलते रामपुर में हाईवे पर एक होटल जमींदोज हो गया है। वहीं, अगस्त्यमुनि से लेकर सोनप्रयाग के बीच में कई स्थानों पर हाइवे बाधित है। जानकारी दी जा रही है कि ये होटल शहर का सबसे पुराने होटलों में से एक था। पहले भी इस होटल को खाली कराया जा चुका था।

प्रशासन ने चिह्नित 65 दुकानों में से 40 दुकानों को किया गया ध्वस्त

देश के 10 सबसे ज्यादा लैंडस्लाइड के खतरे वाले जिलों में रुद्रप्रयाग पहले नंबर पर आता है। जिले में पिछले 3 से 4 दशकों के दौरान लैंस्लाइड की बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिनमें हजारों लोगों की मौत या लापता हो गए। अवैध अतिक्रमण के तहत सोनप्रयाग में प्रशासन ने चिह्नित 65 दुकानों में से 40 को ध्वस्त कर दिया है। सोनप्रयाग से गौरीकुंड तक 3 तीन दिनों में 265 दुकानें तोड़ दी हैं। बता दें कि इन सभी कच्ची और अस्थायी दुकानों को रुद्रप्रयाग और गौरीकुंड राजमार्ग के दोनों तरफ अवैध तरीके से बनाई गईं थी।

65 दुकानें अवैध चिह्नित?

नायब तहसीलदार जयकृत सिंह रावत के नेतृत्व में बीते दिन सोमवार को सुबह 10 बजे से अतिक्रमण वाली दुकानों को तोड़ने का काम शुरू हुआ था। प्रशासन की टीम ने दोपहर तक मशीन की सहायता से सभी दुकानों को ध्वस्त कर दिया था। नायब तहसीलदार ने कहा, “सोनप्रयाग में शटल टैक्सी सेवा स्टैंड से लेकर बस स्टेशन तक कुल 65 दुकानें अवैध चिह्नित की गई थीं। जिसमें से 25 दुकानों को बीते रविवार को तोड़ दिया गया था। इस दौरान शेष दुकानों से जुड़े हुए लोगों ने भी अपना सामान समेट लिया था।”

ALSO READ:

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, राजधानी दून में आज बंद रहेंगे स्कूल

Amrit Bharat Station: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत 508 रेलवे स्टेशनों का किया शिलान्यास, यूपी में सबसे ज्यादा काम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular