Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सिंचाई विभाग कर्मचारी, लगाए गंभीर आरोप..

Uttarakhand News: अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सिंचाई विभाग कर्मचारी, लगाए गंभीर आरोप..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: उत्तराखंड गंगानहर रुड़की में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर कर्मचारियों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। वहीं धरने पर बैठे कर्मचारियों ने अधिशासी अभियंता पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। कर्मचारियों का आरोप है कि न्यायालय के आदेश के बावजूद विभाग के अधिकारी उन्हें नियमित करने को तैयार नहीं है।

कर्मचारियों का दैनिक वेतन नियमित किए जाने की मांग

वहीं कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन रहने की चेतावनी दी है। उत्तर प्रदेश सिंचाई चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ अध्यक्ष यशवंत सिंह ने कहा कि 22 मई से अनिश्चितकालीन धरना शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी एक ही मुख्य माँग है कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित किया जाए। उन्होंने कहा कि 25 वर्षों से नियमतिकरण की उम्मीद में है पर न्यायालय के आदेश आने के बाद भी अधिशासी अभियंता की मनमानी व हठधर्मिता के चलते उनका शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धरना शुरू होने के बाद अधिशासी अभियंता अपने कार्यालय में भी नही बैठ रहे हैं।

भविष्य में धरना प्रदर्शन उग्र करने की बात

आखिरकार कर्मचारियों को कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना पड़ा है और जब तक उनकी मांगे नही मानी जाती उनका धरना समाप्त नही होगा। उन्होंने कहा कि अगर समस्या का निराकरण नही किया गया तो परसों सिंचाई मंत्री के समक्ष भी कर्मचारी अपनी समस्या रखेंगे। उन्होंने कहा कि मांगे पूरी ना होने पर भविष्य में धरना प्रदर्शन और भी उग्र रूप दिया जाएगा।

ALSO READ: 2000 Rs Notes Exchange: बैंकों में नहीं दिखी भीड़, पहले दिन 2 हजार के नोट बदलने पहुंचे कम ही लोग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular