Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand news: वनों से हटेगा धार्मिक अतिक्रमण, शासन इस पर गंभीर, जानें...

Uttarakhand news: वनों से हटेगा धार्मिक अतिक्रमण, शासन इस पर गंभीर, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), नोडल: पिछलें कुछ दिनों में उत्तराखंड (Uttarakhand) में बड़े पैमानें पर धार्मिक स्थलों और अन्य गतिविधियों के नाम पर अतिक्रमण हुए हैं। शासन के निर्देश पर वन मुख्यालय की ओर से ऐसे अतिक्रमणों को चिह्नित करने के साथ ही कार्रवाई के लिए मुख्य वन संरक्षक, वन पंचायत एवं सामुदायिक वानिकी डॉ.पराग मधुकर धकाते को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

अतिक्रमण की वन भूमि को खाली कराने के निर्देश

मामलें के संबध में प्रमुख वन संरक्षक ने आदेश जारि किए है, इसमें कहा गया है कि संज्ञान में आया है कि राज्य के शहरी, ग्रामीण आबादी क्षेत्र के आसपास वन भूमि पर धार्मिक स्थलों और अन्य गतिविधियों की आड़ में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण किए गए हैं। वन भूमि पर हुए इन अतिक्रमणों को शासन ने गंभीरता से लिया है। इसके साथ ही अतिक्रमणों को हटाते हुए वन भूमि को खाली कराने के निर्देश मिले हैं।

 अतिक्रमण हटानें की कार्रवाई सुनिश्चित

इस पर नोडल अधिकारी ने कहां कि वह ऐसे अतिक्रमणों और अन्य गतिविधियों की सूचनाएं एकत्र करने के साथ ही इन्हें हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। इस काम की प्रत्येक दिन समीक्षा की जाएगी। इसकी रिपोर्ट धकाते प्रतिदिन हॉफ को देंगे और वह शासन को अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें:- Sugar Control: डायबिटीज़ के मरिज़ करें इन 5 तरह के नट्स का सेवन, शुगर हो रहेगा कंट्रोल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular