Friday, May 17, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: पुलिस का नशामुक्ति अभियान जारी, अब तक इतनी भांग की खेती...

Uttarakhand: पुलिस का नशामुक्ति अभियान जारी, अब तक इतनी भांग की खेती की जा चुकी है नष्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),De-Addiction Campaign Continues: नशा मुक्ति उत्तराखंड 2025 अभियान के तहत एसपी चंपावत देवेंद्र पिंचा के निर्देश पर चंपावत पुलिस का नशे के खिलाफ ऑपरेशन क्रैकडाउन अभियान जारी है। सीओ ऑपरेशन विवेक कुटियाल ने जानकारी देते हुए बताया अभियान के तहत चंपावत पुलिस के द्वारा अभी तक जिले में कई चरस, स्मैक और शराब के तस्करों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा चुका है। सीओ कुटियाल ने बताया चंपावत जिले में ग्रामीणों के द्वारा उगाई गई भांग की खेती को अभियान चला कर नष्ट किया जा रहा है।

खेती न करने के लिए प्रेरित

सीओ ने बताया जनवरी माह से लेकर अब तक चंपावत जिले में 200 नाली भूमि से ग्रामीणों द्वारा अवैध रूप से उगाई गई भांग की खेती को नष्ट किया जा चुका है तथा अभियान लगातार जारी है। जिसमें पुलिस की कई टीमें लगी हुई है। सीओ ने बताया इसके अलावा ग्रामीणों को भांग की खेती न करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

लगाम लगाने में जुटी हुई पुलिस

उन्होंने कहा अगर कोई ग्रामीण बृहद रूप से भांग की खेती करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करी जाएगी। सीओ ने बताया पुलिस के द्वारा भांग की खेती को नष्ट कर चरस उत्पादन पर काफी हद तक रोक लगा दी गई है। मालूम हो चंपावत जिला चरस उत्पादन के लिए काफी प्रसिद्ध है। जिस पर पुलिस लगाम लगाने में जुटी हुई है।

ALSO READ:

बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाते रहे पूर्व MP, डॉक्टरों ने एक ना सुनी- हुई मौत 

नोएडा-गाजियाबाद सांस लेना हुआ मुश्किल, जानें कितना रहा AQI 

भोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन इस विधि से करें पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular